सूरत : चैंबर ऑफ कॉमर्स की महिला उद्यमी सेल ने पोषण सप्ताह मनाया

महिला उद्यमियों को स्वस्थ आहार के महत्व के बारे में बताया गया

सूरत : चैंबर ऑफ कॉमर्स की महिला उद्यमी सेल ने पोषण सप्ताह मनाया

दक्षिण गुजरात चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री (एसजीसीसीआई) की महिला उद्यमी सेल ने शुक्रवार को पोषण सप्ताह मनाने के लिए फिट मंत्रा, सिटी लाइट रोड, सूरत में महिला उद्यमी सेल की एक मासिक बैठक आयोजित की गई थी। इस बैठक में अमानत कागजी, जान्हवी श्रॉफ, रोशनी टेलर और मिनाज़ चरनिया ने महिला उद्यमियों को उचित आहार का महत्व समझाया।

महिला उद्यमियों को संपूर्ण विटामिन युक्त आहार क्या होता है और प्रोटीन के स्रोत के बारे में जानकारी दी गई। महिलाओं को मजबूत रहने के लिए किन खाद्य पदार्थों से आयरन प्राप्त करें इसकी जानकारी दी गई। महिला उद्यमियों को जागरूक किया गया कि उन्हें शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ रहने के लिए भी समय देना चाहिए।

इसके अलावा, उन्हें यह समझाया गया कि सही भोजन, सही मात्रा में और सही समय पर लेना आवश्यक है। बहुत अधिक खाना भी हानिकारक हो सकता है और बहुत कम खाना भी आपको सही पोषक तत्व नहीं देगा। अगर हम अपने शरीर को ध्यान से देखें तो हमें पता चल जाएगा कि हमारे शरीर को कितने भोजन की जरूरत है।

अनियमित समय पर किया गया भोजन भी हमारे शरीर तंत्र को नुकसान पहुंचाता है। इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि हम प्रतिदिन एक ही समय पर और पूरे दिन उचित अंतराल पर भोजन करें। इस प्रकार महिला उद्यमियों को अपने खान-पान की आदतों में सुधार लाने हेतु महत्वपूर्ण मार्गदर्शन दिया गया।

बैठक में महिला उद्यमी प्रकोष्ठ की अध्यक्ष कृतिका शाह ने स्वागत भाषण दिया। सलाहकार ज्योत्सना गुजराती ने बैठक की रूपरेखा प्रस्तुत की। पूरी बैठक का संचालन सलाहकार स्वाति सेठवाला ने किया। महिला उद्यमियों ने 30 सेकेंड तक अपने अपने कारोबार की प्रस्तुती दि। सदस्य वनिता रावत ने बैठक में उपस्थित सभी को धन्यवाद दिया और फिर बैठक संपन्न हुई।

Tags: Surat SGCCI