कोलकाता हवाई अड्डा पर खड़े विमान में युवक बम होने का शोर मचाने लगा, घंटों की तलाशी में कुछ नहीं मिला

यह फ्लाइट दोहा के रास्ते कोलकाता होते हुए लंदन जाने वाली थी

कोलकाता हवाई अड्डा पर खड़े विमान में युवक बम होने का शोर मचाने लगा, घंटों की तलाशी में कुछ नहीं मिला

कोलकाता, 6 जून (हि.स.)। कोलकाता हवाई अड्डे पर मंगलवार तड़के कतर एयरवेज के विमान में यात्रियों के बैठने के बाद एक युवक अचानक बम-बम चिल्लाने लगा। इसकी वजह से फ्लाइट के यात्रियों में हड़कंप मच गया।

हवाईअड्डा सूत्रों ने बताया कि यह फ्लाइट दोहा के रास्ते कोलकाता होते हुए लंदन जाने वाली थी। इसमें 541 यात्री सवार थे। रात 3:29 बजे फ्लाइट उड़ान भरने वाली थी लेकिन युवक चिल्लाने लगा कि फ्लाइट में बम है। वह इतनी तेज आवाज और घबराहट में चिल्ला रहा था कि यात्रियों में भी घबराहट फैल गई थी। तुरंत क्रू मेंबर्स ने लोगों को वहां से सुरक्षित उतारना शुरू कर दिया। हवाई अड्डे की सुरक्षा में तैनात केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के जवानों ने पूरे फ्लाइट को घेर लिया और स्निफर डॉग्स की मदद से तलाशी शुरू की गई।

हालांकि तीन घंटे की तलाशी के बाद भी फ्लाइट के अंदर ऐसा कुछ नहीं मिला है। जो युवक बम-बम चिल्ला रहा था सीआईएसफ ने उसे हिरासत में लिया है। उससे पूछा गया कि आखिर उसे कैसे पता है कि विमान में बम है तो वह कह रहा है कि किसी ने उसे बताया। हालांकि किसने बताया यह बात वह नहीं बता पा रहा है। युवक का नाम जॉन जावेद काजी है। उसके पिता ने हवाई अड्डा प्रबंधन से संपर्क साधा है। उन्होंने बताया है कि युवक मानसिक तौर पर विक्षिप्त है, उसका इलाज चल रहा है। इससे संबंधित दस्तावेज भी सीआईएसएफ को सौंपे गए हैं।

पता चला है कि जिस यात्री को हिरासत में लिया गया है वह ब्रिटिश नागरिक है। उसे दुर्लभ मानसिक बीमारी है जिसमें हेलोसिनेशन आने लगता है। फ्लाइट अभी भी हवाई अड्डे पर खड़ी है और सुरक्षा सुनिश्चित करने के बाद उसे वापस उड़ान के लिए तैयार किया जा रहा है। 

Tags: Kolkata