सूरत : वेसू वीआईपी रोड पर सरेआम पिस्टल ले जा रहे तीन युवकों को पुलिस ने पकड़ा

लोगों का ध्यान आकर्षित करने के लिए यह हरकत की गई

सूरत : वेसू वीआईपी रोड पर सरेआम पिस्टल ले जा रहे तीन युवकों को पुलिस ने पकड़ा

सार्वजनिक सड़क पर हाथ में हथियार लेकर रील बनाना पड़ा भारी 

अब सोशल मीडिया का दौर चल रहा है। सोशल मीडिया में रील बनाना हर युवा को आसान लगा है, लेकिन यह ट्रिक कई बार परेशानी का सबब बन जाती है। ऐसा ही एक मामला सूरत शहर में सामने आया है। वेसू क्षेत्र में तीन किशोर हाथ में प्लास्टिक की बंदूक लेकर उसकी रील बनाकर एक वाहन पर घूम रहे थे।

सोशल मीडिया पर छा जाने को तरसते युवा

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म आज युवाओं के लिए एंटरटेनमेंट बन गया है। इंस्टाग्राम हो या अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म, युवा अपना काफी समय इस पर बिताते हैं। आजकल तो ऐसा देखने में आ रहा है जैसे रील बनाने की होड़ लग गई हो हर कोई कुछ न कुछ बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर देता है। लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करने के लिए युवा ऐसी कोशिश कर रहा है।

रील बनाने वाले तीनों आरोपी नाबालिग हैं

पुलिस ने जांच करते हुए प्लास्टिक की बंदूक लेकर घूम रहे युवकों को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार किए गए तीनों आरोपी नाबालिग हैं। उन्होंने इसके लिए माफी मांगते हुए कहा कि इस तरह सार्वजनिक तौर पर प्लास्टिक की पिस्तौल को ले जाना सिर्फ मनोरंजन के लिए था लेकिन किसी को भी ऐसी बेतुकी हरकत नहीं करनी चाहिए। हमने जो किया उसके लिए हम क्षमा चाहते हैं। सोशल मीडिया में रील बनाने के लिए इस तरह की हरकत करना अच्छी बात नहीं है।  हम दुबारा ऐसी हरकत कभी भी नही करेंगे और किसी को भी इसे सार्वजनिक रूप से नहीं करना चाहिए।

समाज के लिए चिंताजनक मामला

सूरत के पुलिस आयुक्त अजय तोमर ने बताया कि वेसु इलाके में तीन युवक मोटरसाइकिल पर बैठे थे और उनके हाथ में प्लास्टिक की बंदूक थी जो दूर से घातक हथियार की तरह लग रही थी। पता चला कि वे इसे लेकर रील बना रहे हैं। उस रील को देखने के बाद, हमने अपने स्टाफ को सूचित किया और उसे तुरंत पकड़ लिया गया। बाईक में दिख रहे तीनों बच्चों की उम्र 18 साल से कम है। सोशल मीडिया के जमाने में ऐसे युवा लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करने के लिए ऐसी हरकतें करते हैं, जो समाज के लिए चिंताजनक मामला है।

Tags: Surat