सूरत : अब से मानसून में जलभराव होने पर अधिकारी की जिम्मेदारी तय की जाएगी

नगर आयुक्त ने प्री-मानसून कार्यों की समीक्षा की

सूरत : अब से मानसून में जलभराव होने पर अधिकारी की जिम्मेदारी तय की जाएगी

गटर की जालियों की सफाई का सर्टिफिकेट लेना होगा

नगर आयुक्त ने प्री-मानसून ऑपरेशन के तहत खाड़ी, स्टॉर्म लाइन की सफाई, जर्जर इमारतों और खतरनाक पेड़ों की छंटाई के कार्यों की समीक्षा की थी। अब अंचल अधिकारी को यह प्रमाण पत्र लेना होगा कि बरसाती जालियों की सफाई की गई है और यदि मानसून में पानी रहा तो रिपोर्ट देने वाले के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

बैठक में नगर आयुक्त शालिनी अग्रवाल की अध्यक्षता में अंचलाधिकारियों, मंडलाधिकारियों व नगर अभियंताओं को प्री-मानसून के तहत पूर्ण एवं वर्तमान में चल रहे कार्यों से अवगत कराया गया। जिसमें जालों की सफाई के लिए जिम्मेदार अधिकारियों को प्रमाण पत्र जारी करने और मानसून में बाढ़ आने की स्थिति में उन अधिकारियों की जिम्मेदारी तय करने का सुझाव दिया गया। 

उन्होंने गड्डे पुराण के कार्य को सुरक्षित मुकाम पर पहुंचाने का भी आदेश दिया। इस चरण में उद्यान विभाग से खतरनाक पेड़ों की छंटाई, नगरीय विकास विभाग से जर्जर संपत्तियों की सूची और ड्रेनेज विभाग से डीसिल्टिंग की जानकारी प्राप्त की गई।

मेट्रो रूट की कार्यप्रणाली पर बैठक

नगर आयुक्त ने प्री-मानसून संचालन का जायजा लेने के लिए मेट्रो रेल के अधिकारियों को भी बैठक में बुलाया। आयुक्त ने नगर निगम के अधिकारियों के साथ समन्वय कर रिपोर्ट जीएमआरसी को दी।

Tags: Surat