सूरत : कपड़ा व्यापारी ने बागेश्वर बाबा को भेंट देने के लिए चांदी की गदा तैयार की

1161 ग्राम की गदा को बनाने में 15 दिन लगे

सूरत : कपड़ा व्यापारी ने बागेश्वर बाबा को भेंट देने के लिए चांदी की गदा तैयार की

उद्योगपति सांवरप्रसाद बुधिया द्वारा चांदी की गदा बाबा को उपहार में दी जायेगी

बागेश्वर धाम के धर्मेंद्र शास्त्री 26 और 27 मई को गुजरात के सूरत में अपना दिव्य दरबार लगाने वाले हैं। बाबा बागेश्वर धाम के इस दिव्य दरबार को लेकर सूरत में तैयारियां जोरों पर चल रही हैं.।धीरेंद्र शास्त्री के सूरत आगमन पर उनके एक भक्त ने उन्हें उपहार में देने के लिए चांदी की एक विशेष गदा तैयार की है।

सूरत में बागेश्वर बाबा का दिव्य दरबार

देश और दुनिया में गुजरात की आर्थिक राजधानी और हीरा और कपड़ा नगरी के नाम से सूरत शहर मशहूर है। बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री 26 और 27 मई को सूरत शहर के लिंबायत विधानसभा क्षेत्र के नीलगिरी मैदान में एक दिव्य दरबार आयोजित करने वाले हैं। जिसमें लगभग दो लाख लोगों के शामिल होने का दावा किया जा रहा है। धीरेंद्र शास्त्री के स्वागत के लिए बागेश्वर धाम के समर्थक तरह-तरह से तैयारियां कर रहे हैं।

चांदी की गदा धीरेंद्र शास्त्री को भेंट करेंगे

धीरेंद्र शास्त्री के समर्थकों में से एक सांवरमल बुधिया हैं, जिन्होंने उनके स्वागत के लिए बालाजी हनुमानजी की चांदी की गदा तैयार की है। व्यवसायी सांवरमल बुधिया साकेत समूह के मालिक हैं। वह इस गदा को भाजपा अध्यक्ष सीआर पाटिल द्वारा सूरत दरबार में धीरेंद्र शास्त्री को उपहार के रूप में देंगे। बालाजी हनुमानजी महाराज का प्रिय अस्त्र उनकी गदा है। बागेश्वर धाम के बालाजी हनुमानजी महाराज और धीरेंद्र शास्त्री को प्रसन्न करने के लिए सूरत के ज्वेलर्स डी. खुशालदास से विशेष रूप से तैयार गदा मंगवाई है। इस गदा का वजन 1 किलो 161 ग्राम है। जिसकी कीमत 1.25 लाख रुपए है।

गदा को तैयार करने में 15 दिन का समय लगा है

इस गदा को 5 कारीगरों ने 15 दिन में तैयार किया है। गदा पर भी हस्तकला का नमूना देखने को मिलेगा। व्यवसायी को आज जो गदा सौंपी गई, उसे सूरत के जौहरियों ने तैयार किया है। अब यह गदा 26 व 27 को अगले कार्यक्रम में धीरेंद्र शास्त्री को दी जाएगी।

Tags: Surat