अब कोरियन भाषा में बनेगी फिल्म 'दृश्यम'

फिल्म 'दृश्यम' के कोरियन रीमेक का निर्देशन किम जी-वून करेंगी

अब कोरियन भाषा में बनेगी फिल्म 'दृश्यम'

बॉलीवुड एक्टर अजय देवगन की फिल्म 'दृश्यम' के कोरियन रीमेक का किया जाएगा है। साउथ के अलावा हिन्दी में बनी 'दृश्यम' सीक्वल को अच्छा रिस्पॉन्स मिला था। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कलेक्शन किया था।

फिल्म 'दृश्यम' के मलयालम संस्करण में अभिनेता मोहनलाल मुख्य भूमिका में थे और इसका निर्देशन जीतू जोसेफ ने किया था। फिल्म की तूफानी सफलता के बाद इसे चार और भारतीय भाषाओं में बनाया गया। इनमें कन्नड़, तेलुगु, तमिल और हिंदी शामिल है। हिंदी में अजय देवगन, श्रिया सरन और तब्बू मुख्य भूमिकाओं में थे। 'दृश्यम' एक क्राइम थ्रिलर फिल्म है।

अब खबर आयी है कि भारतीय भाषाओं के बाद अब फिल्म 'दृश्यम' कोरियन भाषा में बनेगी। इसकी घोषणा भारत के पैनोरमा स्टूडियो और दक्षिण कोरिया के एंथोलॉजी स्टूडियो ने की है। मेकर्स ने यह बड़ा ऐलान कान्स फिल्म फेस्टिवल के इंडियन पवेलियन में किया। इस मौके पर दोनों स्टूडियो के प्रमुख कुमार मंगत पाठक और जे-चोई मौजूद रहे। मेकर्स की इस बड़ी घोषणा के बाद 'दृश्यम' आधिकारिक तौर पर कोरियन भाषा में बनने वाली पहली भारतीय फिल्म होगी। ऑस्कर विजेता फिल्म 'पैरासाइट' में मुख्य भूमिका निभाने वाले अभिनेता सोंग कांग-हो फिल्म में मुख्य भूमिका निभाएंगे।

फिल्म 'दृश्यम' के कोरियन रीमेक का निर्देशन किम जी-वून करेंगी। इस बारे में बात करते हुए एंथोलॉजी स्टूडियो के प्रमुख जे-चोई ने कहा कि, 'हम कोरिया में इस सफल फिल्म का रीमेक बनाने के लिए बहुत उत्साहित हैं। भारत और कोरिया के बीच पहली बार हो रहा यह प्रोजेक्ट काफी अहम होने वाला है। इस प्रोजेक्ट के जरिए हम भारतीय और कोरियाई सिनेमा को एक साथ ला पाएंगे।'

Tags: Bollywood