अहमदाबाद :  राज्य के पूर्व शिक्षा मंत्री हसमुख पटेल का निधन

हसमुखभाई के परिवार ने उनकी इच्छा के अनुसार उनके शरीर को सोला सिविल अस्पताल में दान कर दिया

अहमदाबाद :  राज्य के पूर्व शिक्षा मंत्री हसमुख पटेल का निधन

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व शिक्षा मंत्री हसमुखभाई पटेल का शनिवार दोपहर निधन हो गया है। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जगदीश ठाकोर, विधानसभा में कांग्रेस पार्टी के नेता अमित चावड़ा ने गहरा दुख व्यक्त किया और उन्हें श्रद्धांजलि दी। पेशे से चिंतक, शिक्षाविद् और प्रोफेसर के रूप में लंबा करियर रखने वाले हसमुख पटेल पिछले कुछ समय से फेफसा और दिल की समस्याओं से पीड़ित थे और उनका इलाज चल रहा था।

 84 साल की उम्र में अंतिम सांस ली

हसमुखभाई पटेल 7 वीं गुजरात विधान सभा में संसदीय कांग्रेस पार्टी के नेता थे। इसके अलावा वे गुजरात सरकार में खेल और सांस्कृतिक गतिविधियों के राज्य मंत्री भी रह चुके हैं। विभिन्न पत्रिकाओं में अर्थशास्त्र, राजनीति, शिक्षा और पार्टी की नीतियों और कार्यक्रमों पर कई लेख भी लिखे हैं। शिक्षा के क्षेत्र में उनके अथक प्रयासों और ईमानदारी से काम करने के कारण उनकी स्मृति गुजरात के सभी नागरिकों की स्मृति में हमेशा बनी रहेगी।

 सोला सिविल अस्पताल में उनका देहदान किया गया

पूर्व शिक्षा मंत्री के निधन की खबर सुनकर गुजरात कांग्रेस परिवार शोक में है। उन्होंने 84 साल की उम्र में अपने घर पर अंतिम सांस ली। उनके निधन की खबर मिलते ही कांग्रेस के कई दिग्गज नेताओं ने श्रद्धासुमन अर्पित किए। हसमुखभाई के परिवार ने उनकी इच्छा के अनुसार उनके शरीर को सोला सिविल अस्पताल में दान कर दिया।

Tags: Ahmedabad