जी-20 सम्मेलन कश्मीर के सदियों पुराने आतिथ्य को अंतरराष्ट्रीय मंचों पर प्रदर्शित करेगा: उपराज्यपाल

फ्री वाई-फाई जोन, साइकिल ट्रैक, वॉक-वे और कैफे जल्द ही आएंगे

जी-20 सम्मेलन कश्मीर के सदियों पुराने आतिथ्य को अंतरराष्ट्रीय मंचों पर प्रदर्शित करेगा: उपराज्यपाल

श्रीनगर, 20 मई (हि.स.)। जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने शनिवार को कहा कि श्रीनगर में जी-20 सम्मेलन कश्मीर के सदियों पुराने आतिथ्य को अंतरराष्ट्रीय मंचों पर प्रदर्शित करेगा और इस आयोजन से पर्यटन और केंद्रशासित प्रदेश की अर्थव्यवस्था को बड़ा बढ़ावा मिलेगा।

राजबाग में झेलम रिवरफ्रंट का उद्घाटन करने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए उपराज्यपाल ने कहा कि छह किलोमीटर रिवरफ्रंट पूरा हो गया है । उपराज्यपाल ने कहा कि श्रीनगर को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर विकसित किया जा रहा है। फ्री वाई-फाई जोन, साइकिल ट्रैक, वॉक-वे और कैफे जल्द ही आएंगे, क्योंकि शहर में जल्द ही एक लाइब्रेरी भी खोली जाएगी। उन्होंने कहा कि जल निकायों से घिरा श्रीनगर शहर जल्द ही हर तरह से एक स्मार्ट सिटी होगा।

जी-20 कार्यक्रम के बारे में उन्होंने कहा कि लोगों और जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने 22 मई से शुरू होने वाले आगामी कार्यक्रम के लिए सभी व्यवस्थाओं को अंतिम रूप दे दिया है। यह आयोजन कश्मीर की सुंदरता और आतिथ्य के बारे में दुनिया भर में एक संदेश भेजेगा, जिसके परिणामस्वरूप अधिक पर्यटक आएंगे। हमें उम्मीद है कि जी-20 का सफल आयोजन जम्मू-कश्मीर की अर्थव्यवस्था को बढ़ाने में मदद करेगा।

उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने देश में पहली बार आयोजित होने वाले इस भव्य कार्यक्रम के लिए जम्मू-कश्मीर को एक स्थान के रूप में चुनने के लिए प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी को धन्यवाद दिया।