सूरत : बीआरटीएस और सीटी बस हादसे के बाद महापौर ने किया गौरव पथ का दौरा

पाल गौरवपथ पर स्पीड ब्रेकर बढ़ाने की सूचना दी

सूरत : बीआरटीएस और सीटी बस हादसे के बाद महापौर ने किया गौरव पथ का दौरा

नगर निगम और पुलिस प्रशासन भारी वाहनों को नियम का उल्लंघन करने से रोकें

शहर में हादसों की बढ़ती संख्या को देखते हुए महापौर हेमाली बोघावाला ने दौरे का सिलसिला शुरू कर दिया है। शहर में बीआरटीएस व सिटी बसों के अलावा भारी वाहनों से होने वाले हादसों को रोकने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। शहर के अलग-अलग इलाकों में लगातार हादसे हो रहे हैं, जिससे कई लोगों की जान जा चुकी है।

गौरव पथ की चौड़ाई 45 मीटर के बजाय केवल 30 मीटर है

महापौर ने अडाजण- पाल क्षेत्र में  जाकर गौरवपथ का दौरा किया। शहर में पांच किलोमीटर से अधिक लंबाई का गौरव पथ है जिसकी चौडाई कम से कम 45 मीटर होनी चाहिए लेकिन उसकी चौडाई मात्र 30 मीटर की है। जो हादसे के पीछे का एक कारण भी हो सकता है। नई टीपी की घोषणा के बाद यहां वाहनों की आवाजाही भी काफी हद तक बढ़ गई है।

हादसों को रोकने का करेंगे प्रयास : महापौर

इस संबंध में महापौर हेमाली बोघावाला ने कहा कि उन्होंने आज गौरवपथ बागबन सर्किल अडाजन क्षेत्र के भीतर घटनास्थल का दौरा किया। जिसमें कुछ अहम बातें हमारे ध्यान में आई हैं। खासकर वाहनों की तेज रफ्तार। वाहनों की गति धीमी करने के लिए जहां भी जरूरत होगी स्पीड ब्रेकर बनाए जाएंगे। उसके बाद सड़क पर भी निर्देश लगाए जाएंगे। खासकर वे डंपर ( हेवी वाहन) जो अपने निर्धारित समय से पहले या समय पूरा होने के बाद भी क्षेत्र में प्रवेश कर रहे हैं। इस पर विशेष नजर रखने के लिए यातायात विभाग के डीसीपी से चर्चा की गई है।

Tags: Surat