सूरत : क्राइम ब्रांच पुलिस ने मुंबई के कुख्यात आरोपी को दबोचा

सूरत के सचिन इलाके में लाखों की चोरी की गुत्थी सुलझा ली

सूरत : क्राइम ब्रांच पुलिस ने मुंबई के कुख्यात आरोपी को दबोचा

क्राइम ब्रांच ने कार नंबर प्लेट के आधार पर आरोपियों को किया ट्रैक

कुख्यात आरोपी को गिरफ्तार करने में सूरत क्राइम ब्रांच पुलिस को एक और बड़ी कामयाबी मिली है। लूट, हत्या और लाखों रुपये की चोरी व पुलिस पर फायरिंग जैसे गंभीर अपराध करने वाले आरोपी को पकड़ा है। पुलिस ने जान जोखिम में डालकर आरोपी को महाराष्ट्र के मुंबई से गिरफ्तार कर सूरत के सचिन इलाके में लाखों की चोरी की गुत्थी सुलझा ली है।

कुख्यात आरोपी मुंबई से गिरफ्तार

पुलिस बुक में शिकायत दर्ज की गई थी कि 4 मई 2023 की शाम सूरत के सचिन इलाके के योगेश्वर पार्क और शीलालेख रेजीडेंसी में एक बंद फ्लैट को तोड़कर सोने और चांदी के आभूषण और कुल तीन लाख से अधिक की नकदी चोरी हो गई थी। इसी बीच क्राइम ब्रांच की सेंधमारी दस्ते की टीम ने तकनीकी विश्लेषण और ह्यूमन इंटेलीजेंस के आधार पर काम किया तो पता चला कि आरोपी ने सेंधमारी के लिए मारुति सुजुकी की आल्टो कार का इस्तेमाल किया था। कार पर गलत नंबर प्लेट लगी हुई थी। इसी दौरान तकनीकी विश्लेषण के बाद ऑल्टो कार का सही नंबर महाराष्ट्र का एमएच-05 ईक्यू-7424 पाया गया। इसके बाद क्राइम ब्रांच की टीम मुंबई जाकर जोगेश्वरी ईस्ट पहुंची और वहां से आरोपी जेम्स उर्फ ​​सैम जेफ्रीन अल्बेडा को ऑल्टो कार से सूरत पहुंचा दिया।

पुलिस ने जान जोखिम में डालकर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया

क्राइम ब्रांच पीआई ललित वागडिया ने बताया कि आरोपी की मुंबई में लोकेशन मिलने के बाद क्राइम ब्रांच की टीम उसे पकड़ने मुंबई पहुंची। जहां पुलिस टीम ने आरोपी की लोकेशन और उसके बैकग्राउंड की पड़ताल की तो पता चला कि वह मुंबई का गैंगस्टर है। एक बहुत बड़ा कुख्यात अभियुक्त। वह पहले भी कई बार पुलिस पर फायरिंग कर चुका है। वह हमेशा उसे गिरफ्तार करने के लिए आने वाली पुलिस पर फायरिंग करता है। इस तथ्य का पता चलने पर सूरत क्राइम ब्रांच की और टीम को आरोपी को पकड़ने के लिए भेजा गया और पुलिस ने अपनी जान जोखिम में डालकर कुख्यात आरोपी जेम्स उर्फ ​​सैम जेफ्रिन अल्बेडा को जल्द से जल्द दबोच लिया।

सूरत - नवसारी में कार की नंबर प्लेट बदल कर चोरी की

ललित वागड़िया ने आगे कहा कि आरोपी से पूछताछ में उसने कबूल किया कि वह साल 2019 में मकोका के अपराध में तलोजा जेल में था। इस बीच डकैती के अपराध में सह-आरोपी मोइद्दीन कामरान शेख को उसके साथ जेल भेजा गया। यहां उन्होंने जेल से छूटने के बाद चोरी करने की योजना बनाई। दिनांक 04/05/2023 को अपनी ऑल्टो कार पर जीजे 06 केडी 0884 की डुप्लीकेट नंबर प्लेट लगाकर सह अभियुक्त मोइद्दीन व चिंटू के साथ चोरी की योजना बनाई। मुंबई से सूरत शहर में सचिन क्षेत्र के योगेश्वर पार्क व शीलालेख रेजीडेंसी में शाम को बंद फ्लैटों का ताला खोला और सोने चांदी के जेवरात तोड डाले लगभग 3 लाख रुपये नकद भी मिले और नवसारी स्थित ऑरगेट-05 अपार्टमेंट से बंद फ्लैट के दरवाजे का ताला तोड़कर करीब 15 लाख की चोरी की और नकद रुपये और 500 अमेरिकी डॉलर बरामद किये। बाद में वह अपनी असली नंबर प्लेट के साथ आल्टोकार में भाग गया।

Tags: Surat