सूरत  :  आवास लाभार्थिओं से पीएम की बातचीत, ‘मोदी दादा ने घर दिया’ सुन कर पीएम खुश हुए!

सूरत की दीपल पटेल से पूछा 'माकन परिवार को कैसा लगा?

सूरत  :  आवास लाभार्थिओं से पीएम की बातचीत, ‘मोदी दादा ने घर दिया’ सुन कर पीएम खुश हुए!

सूरत के पाल में मुख्य आवासोत्सव कार्यक्रम आयोजित हुआ जिसमें 285.12 करोड़ की लागत से बने 3265 आवास का आवंटन किया

सूरत नगर निगम द्वारा 285 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से तैयार किए गए 3265 प्रधानमंत्री आवास योजना घरों का पीएम मोदी ने गांधीनगर से ई-उद्घाटन किया। पीएम मोदी ने सूरत की महिला लाभार्थी दीपल पटेल से भी बातचीत की। सूरत को स्लम मुक्त शहर बनाने और लोगों को अपना घर मिले इसके लिए राज्य सरकार द्वारा प्रयास किए जा रहे हैं। जिसके तहत नगर पालिका ने 285.12 करोड़ रुपये की लागत से प्रधानमंत्री आवास तैयार किया है।

लाभार्थियों को आवास की चाबियां दी गई

पाल स्थित सुमन मुंद्रा आवास में सूरत का मुख्य आवासोत्सव कार्यक्रम रखा गया था। लाभार्थिओं ने छोटे-गरीबों के साथ-साथ मध्यम वर्ग के लोगों को अपना घर दिलाने के लिए सरकार का आभार भी व्यक्त किया। सूरत नगर निगम ने पीएम मोदी द्वारा गांधीनगर से कुल 3265 फ्लैट लॉन्च किए, जिसमें आठवां जोन में 450 फ्लैट, रांदर जोन में 2483 और उधना जोन में 332 फ्लैट लाभार्थियों को समर्पित किए गए।

पीएम ने महिला लाभार्थि से बातचीत की

इस मौके पर पीएम मोदी ने गांधीनगर से वर्चुअल माध्यम से सूरत की महिला लाभार्थी दीपल पटेल से बातचीत की। पीएम मोदी से सवाल पूछे गए कि सरकार द्वारा आवंटित मकान के बाद परिवार कैसा महसूस कर रहा है। पीएम मोदी के सवालों का जवाब देते हुए महिला लाभार्थि दीपल पटेल ने कहा कि वह अपने परिवार के साथ किराए के मकान में रहती थी। प्रधानमंत्री आवास योजना में फार्म भरने के बाद आज मकान मिला है। मेरी छोटी बेटी विश्वा अक्सर कहती है कि ' मोदी दादा ने हमें एक अच्छा घर दिया', यह सुनकर प्रधानमंत्री खुश हुए और दीपलबेन को आवास मिलने पर बधाई दी। 

विभिन्न सुविधाएं प्रदान की जाती हैं

शहर के विभिन्न इलाकों में नवनिर्मित आवास आरसीसी के भूकंप प्रतिरोधी संरचनात्मक डिजाइन के अनुसार तैयार किया जाता है। ये सभी आवासों में पानी की आपूर्ति और जल निकासी नेटवर्क, सीसी रोड और इंटरलॉकिंग पेवर ब्लॉक, जनरेटर सेट, फायर सिस्टम, कंपाउंड वॉल और आकर्षक प्रवेश द्वार, चौकीदार कक्ष, भूमिगत और ओवरहेड पानी की टंकी (पंप सहित), लैंड स्केपिंग और बागवानी से सुसज्जित हैं। आज सूरत के 3265 लाभार्थियों को एक साथ ये आवास मिले, लाभार्थियों ने आवास मिलने पर प्रसन्नता व्यक्त की।

Tags: Surat