मुंबई में एनसीबी के पूर्व क्षेत्रीय निदेशक समीर वानखेड़े सहित चार लोगों के खिलाफ भ्रष्टाचार का केस दर्ज

दिल्ली, मुंबई, रांची और कानपुर समेत देश के 29 ठिकानों पर छापेमारी

मुंबई में एनसीबी के पूर्व क्षेत्रीय निदेशक समीर वानखेड़े सहित चार लोगों के खिलाफ भ्रष्टाचार का केस दर्ज

मुंबई, 12 मई (हि.स.)। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने आर्यन खान क्रूज मामले से संबंधित भ्रष्टाचार के एक मामले में मुंबई एनसीबी के पूर्व क्षेत्रीय निदेशक समीर वानखेड़े और तीन अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया है। एजेंसी ने मुंबई, दिल्ली, रांची (झारखंड) और कानपुर (उत्तर प्रदेश) में 29 ठिकानों पर छापेमारी भी की है।

सीबीआई की टीम शुक्रवार को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) मुंबई के पूर्व क्षेत्रीय निदेशक समीर वानखेड़े के मुंबई स्थित आवास पर छापामार कार्रवाई कर रही है। अभी तक सीबीआई की ओर से इस छापेमारी की अधिकृत जानकारी मीडिया को साझा नहीं की गई है। सीबीआई ने समीर वानखेड़े सहित चार लोगों के खिलाफ भ्रष्टाचार का मामला दर्ज किया है और आज दिल्ली, मुंबई, रांची और कानपुर समेत देश के 29 ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है।

उल्लेखनीय है कि फिल्म अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को समीर वानखेड़े ने कार्डिलिया क्रूज ड्रग मामले में गिरफ्तार किया था। उस समय समीर वानखेड़े पर आर्यन खान के खिलाफ मामला दर्ज न करने के लिए 25 करोड़ रुपये रंगदारी मांगने का आरोप लगा था। इस मामले की जांच के लिए एनसीबी ने एसआईटी गठित की थी। एसआईटी की रिपोर्ट के आधार पर ही सीबीआई समीर वानखेड़े सहित चार लोगों पर मामला दर्ज करके देश के विभिन्न ठिकानों पर छापामार कार्रवाई कर रही है।