सूरत :  "मन की बात" की 100वीं एपिसोड एवं पूर्व डिप्टी मेयर नीरव शाह के जन्म दिवस के उपलक्ष्य में रक्तदान शिविर आयोजित

श्री जैन श्वेताम्बर मूर्तिपूजक युवक महासंघ सूरत द्वारा श्री नाकोड़ा भैरव फाउंडेशन के सहयोग से हुआ आयोजन

सूरत :  

श्री जैन श्वेताम्बर मूर्तिपूजक युवक महासंघ सूरत द्वारा श्री नाकोड़ा भैरव फाउंडेशन के सहयोग से प्रधानमंत्री एवं विश्व नेता नरेन्द्र मोदी के लोकप्रिय कार्यक्रम "मन की बात" की 100वीं एपिसोड एवं सूरत शहर के पूर्व डिप्टी मेयर नीरव शाह के 1 मई 2023 के जन्म दिवस के उपलक्ष्य में सरिता सागर परिसर में निःशुल्क चिकित्सा शिविर एवं रक्तदान महायज्ञ का आयोजन रविवार 30 अप्रैल 2023 को किया गया। इस शिविर में भारत सरकार की रेल और कपड़ा राज्य मंत्री श्रीमती दर्शनाबेन जरदोश और गुजरात राज्य के वन और पर्यावरण मंत्री मुकेशभाई पटेल की विशेष उपस्थिति रही।

इस नि:शुल्क चिकित्सा शिविर के अंतर्गत विगत तीन दिनों में लगभग 700 ईसीजी एवं लगभग 150 जितने लोगों का 2 डी.ईको किया गया। जबकि 1100 से अधिक लोगों ने रजिस्ट्रेशन कराकर 6 से अधिक रक्त परीक्षण कराया। शिविर में सुपर स्पेशलिस्ट डॉक्टर्स, एमडी फिजिशियन डॉक्टर्स, डायबिटोलॉजिस्ट , गैस्ट्रोकोलॉजिस्ट, स्त्री रोग विशेषज्ञ, फिजियोथेरेपिस्ट, फिजिशियन (एमडी), ईएनटी (सर्जन), डाइटिशियन, डेंटल चेक अप, आई टेस्टिंग, बॉर्न चेकअप, स्किन चेकअप, फुल बॉडी एनालिसिस, बी.एम.डी. जैसी विभिन्न सेवाओं का लाभ उठाया। 

रक्तदान महायज्ञ में 250 से अधिक लोगों ने अपना रक्तदान कर जरूरतमंदों की बेशकीमती जान बचाने में अपना योगदान दिया। कार्यक्रम की शुरुआत पश्चिम सूरत विधान सभा 167 के विधायक पूर्णेशभाई मोदी एवं सूरत की मेयर एवं प्रथम नागरिक श्रीमती हेमालीबेन बोघावाला एवं उपस्थित अन्य गणमान्य व्यक्तियों ने दीप प्रज्वलित कर की।

भारत सरकार की रेल और कपड़ा राज्य मंत्री श्रीमती दर्शनाबेन जरदोश ने अपने संबोधन में नीरव शाह की प्रशंसा करते हुए कहा कि नीरवभाई पद पर हों या न हों, जनता की सेवा में उनका निरंतर सहयोग रहता है, वे लगातार समाज सेवा और धार्मिक कार्यक्रम आयोजित कर रहे हैं। उन्होंने विशेष रूप से कहा कि आज जिस प्रकार का चिकित्सा शिविर आयोजित किया जा रहा है वह वास्तव में प्रशंसनीय है और सभी प्रकार की बीमारियों के लिए एक ही स्थान पर बहुत ही अनुशासित तरीके से चिकित्सा सुविधा होना अत्यंत सराहनीय है। 

इस अवसर पर इस चिकित्सा शिविर एवं रक्तदान महायज्ञ में भारतीय जनता पार्टी के प्रमुख नेतागण, पदाधिकारीगण, विभिन्न सामाजिक संस्थाओं एवं धार्मिक संस्थाओं के गणमान्य व्यक्तियों सहित बड़ी संख्या में शुभचिंतक उपस्थित रहे। साथ ही प्रधान मंत्री और विश्व नेता नरेंद्र मोदी के लोकप्रिय कार्यक्रम "मन की बात" का 100वीं एपिसोड का सीधा प्रसारण देखा। 

Tags: Surat