सूरत : चार युवक दुबई से सोना लाए, शरीर में कहां-कहां छिपाकर लाए मत पूछो 

सोने की तस्करी करने वाला आरोपी सोना लाने वाले को 25 हजार रुपये देता था

सूरत : चार युवक दुबई से सोना लाए, शरीर में कहां-कहां छिपाकर लाए मत पूछो 

 सूरत एयरपोर्ट से करोड़ों रुपये का सोना जब्त किया गया है। कुछ लोग दुबई से अवैध रूप से सोना लाए थे। सभी युवक पाटीदार परिवार के हैं। सोने की तस्करी करने वाला आरोपी सोना लाने वाले को 25 हजार रुपये देता था। वहीं तस्करी के एक बड़े रैकेट का पर्दाफाश हुआ है। एसओजी पुलिस ने सभी युवकों को गिरफ्तार कर लिया है। जिसके बाद इस बात की जांच की जाएगी कि ये सोना कहां से लाए थे और कहां ले जाने वाले थे।

सूरत के ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर शरद सिंघल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जानकारी दी कि एयरपोर्ट से 4.29 करोड़ से ज्यादा कीमत के 7.158 किलोग्राम सोने के साथ चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है। सभी दुबई से चुराकर सोना लाये थे। चारों मोटा वराछा और उत्राण के निवासी हैं। फेनिल मावानी, नीरव दावरिया, उमेश लालो दावरिया, सावन राखोलिया नाम के युवकों को गिरफ्तार किया गया है। चारों को दो दिन पहले डुमस रोड के एसके नगर चौक से गिरफ्तार किया गया है।

सोने की तस्करी करने वाला आरोपी सोना लाने वाले को 25 हजार रुपये देता था। वे पेस्ट के रूप में सोना लाते थे। इस पेस्ट को अंडर गारमेंट में छिपाकर रखा गया था। सोने का पाउडर दुबई से लाया गया था। अगर इतनी मात्रा में सोना एयरपोर्ट से लाया जाता है तो 36 फीसदी कस्टम ड्यूटी देनी होती है। इस प्रकार, ये लोग सीमा शुल्क से बचाने के फिराक में थे। कुछ मामलों में, सोने को जूते के तलवे के नीचे छिपाकर लाया जाता था। वे टूरिस्ट वीजा पर दुबई जाते थे।

इस घटना के बाद एयरपोर्ट में लगे सीसीटीवी की जांच की जाएगी। पिछले 6 माह से आरोपी इसी तरह चक्कर लगा रहे थे। आरोपियों के पास से 4.3 करोड़ का सोना जब्त किया गया है। गिरफ्तार आरोपियों में से 2 आरोपी लाने वाले (वाहक) और 2 पहुंचाने वाले (प्रेषक) हैं। गिरोह पिछले 6 महीने से सक्रिय था, ये लोग महीने में 5-6 चक्कर लगाते थे। ये लोग सीमा शुल्क चुकाने से बचने के लिए इस तरह से तस्करी करते थे। वह किसके कहने पर दुबई जा रहे थे और सोने का ऑर्डर कौन दे रहा था, फिलहाल उससे पूछताछ की जा रही है।

Tags: Surat