सूरत : इंडोर स्टेडियम में 7 से 8 हजार लोगों ने देखा पीएम मोदी का 'मन की बात' कार्यक्रम

प्रधानमंत्री मोदी के 'मन की बात' कार्यक्रम की 100वीं कड़ी का सीधा प्रसारण शहर के इंडोर स्टेडियम में आयोजित किया गया

सूरत : इंडोर स्टेडियम में 7 से 8 हजार लोगों ने देखा पीएम मोदी का 'मन की बात' कार्यक्रम

 प्रधानमंत्री मोदी के 'मन की बात' कार्यक्रम की 100वीं कड़ी का सीधा प्रसारण शहर के इंडोर स्टेडियम में आयोजित किया गया।जिसमें सामूहिक मन की बात कार्यक्रम को देखने के लिए स्टेडियम में 7 से 8 हजार लोग मौजूद थे और मन की बात के 100वें एपिसोड को लेकर लोगों में खासा उत्साह था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 100वें एपिसोड का रविवार को प्रसारण किया गया। पीएम के कार्यक्रम मन की बात के लाइव प्रसारण के लिए देशभर में चार लाख बूथ स्तरीय केंद्र बनाए गए थे। जहां रेडियो कार्यक्रम को प्रसारित किया गया। सूरत में भी मन की बात कार्यक्रम का इंडोर स्टेडियम में सीधा प्रसारण किया गया।

पीएम के 'मन की बात' कार्यक्रम के 100वें एपिसोड को 7 से 8 हजार लोगों ने लाइव देखा

सूरत के इंडोर स्टेडियम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन की बात कार्यक्रम के 100वें एपिसोड को हजारों लोगों ने देखा। मन की बात के इस एपिसोड को लेकर लोगों में काफी उत्सुकता और उत्साह था। हजारों लोगों से खचाखच भरा स्टेडियम इस बात का सबूत था कि लोग मन की बात कार्यक्रम को लेकर काफी उत्साहित थे। 

सूरत के सभी वार्डों में 'मन की बात' का सीधा प्रसारण किया गया
 

सूरत के सभी वार्डों में सामूहिक 'मन की बात' सुनने के लिए आयोजन किया गया था। जिसमें स्कूली बच्चों से लेकर बड़ों तक सभी मौजूद रहे और पीएम के मन की बात कार्यक्रम के 100वें एपिसोड को देखा। पीएम की सामूहिक मनकी बात के इस ऐतिहासिक एपिसोड का सीधा प्रसारण बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सीआर. पाटिल, सांसद दर्शना जरदोश सहित सभी विधायक व संगठन के पदाधिकारी विभिन्न स्थानों पर पहुंचकर मनकी बात कार्यक्रम का अवलोकन किया। 

'मन की बात' कार्यक्रम के जरिए पीएम की रेडियो क्रांति

यह कहना कोई अतिश्योक्ति नहीं होगी कि जब रेडियो को भुलाया जा रहा था तब प्रधानमंत्री ने आकाशवाणी पर मन की बात कार्यक्रम की शुरुआत कर रेडियो में क्रांति ला दी। पीएम मोदी ने रेडियो के जरिए मन की बात देश की जनता तक पहुंचाने की कोशिश की है। इस बात का जिक्र खुद पीएम मोदी ने आज अपने मन की बात कार्यक्रम में किया। जिसमें पीएम ने कहा कि मुझे देशवासियों से जोड़ने में यह कार्यक्रम बहुत बड़ा प्रेरक बना है।

'मन की बात' ने देश के आम आदमी से जुड़ने का रास्ता सुझाया : पीएम मोदी

आगे पीएम ने कहा कि इस कार्यक्रम ने मुझे लोगों से दूर नहीं होने दिया है। जब मैं सीएम था तो लोगों से खूब मिलता था, लेकिन 2014 में जब मैं दिल्ली आया तो देखा कि यहां की जिंदगी बहुत अलग है। जिम्मेदारियां अलग हैं, शुरुआती दिनों में सुरक्षा व्यवस्था, समय सीमा बहुत अलग महसूस होती थी। साथ ही पीएम ने कहा कि मैंने 50 साल पहले घर इसलिए नहीं छोड़ा था क्योंकि एक दिन अपने देशवासियों से संपर्क करना मुश्किल हो जाएगा। ये देशवासी मेरे लिए सब कुछ हैं। मैं इसके बिना नहीं रह सकता। 'मन की बात' ने मेरी चुनौती को हल किया और मुझे आम आदमी से जुड़ने का रास्ता दिखाया। पीएम ने कहा कि कार्यकाल, प्रोटोकॉल एक व्यवस्था तक सीमित रहा और जनभाव करोड़ों लोगों के साथ मेरे भाव जगत का अभिन्न अंग बन गया।

Tags: Surat