सूरत पुलिस ने सुलझाई ट्रैक्टर चोरी की गुत्थी!

चोरी को अंजाम देने वाला  कोई नहीं बल्कि खेत में नौकर के रूप में रखा आरोपी ही मुख्य मास्टरमाइंड निकला

 सूरत पुलिस ने सुलझाई  ट्रैक्टर चोरी की गुत्थी!

 सूरत के मांगरोल के धामरोड गांव के बाहरी इलाके में पुलिस ने ट्रैक्टर चोरी की वारदात को सुलझा लिया है। चोरी को अंजाम देने वाला  कोई नहीं बल्कि खेत में नौकर के रूप में रखा आरोपी ही मुख्य मास्टरमाइंड निकला। पुलिस ने चोरी करने वाले दोनों युवकों को गिरफ्तार कर कानूनी कार्रवाई की है।

 सूरत जिले के मांगरोल तालुका के धामरोड गांव में दिनेश भाई अनधण नाम के एक किसान ने अपने खेत में खेती के औजार और खेत की देखभाल के लिए भगवान सोनवन नाम के एक व्यक्ति को दो माह पूर्व काम पर रखा था। अपने नियत क्रम के अनुसार किसान दिनेश भाई अपने खेत पहुंचे तो ट्रैक्टर-ट्राली कहीं दिखाई नहीं दे रही थी। जिसककी तलाशी ली गई और खेत में नौकर के रूप में कार्यरत भगवान सोनवने भी कहीं नजर नहीं आने पर  नौकर पर शक हो गया और किसान दिनेश भाई तुरंत पुलिस स्टेशन शिकायत दर्ज कराई।

फरियादी की शिकायत के आधार पर पुलिस ने तलाशी ली, जिसमें यह जानकारी मिली कि चोरी की ट्रैक्टर-ट्राली को खेत में नौकर के रूप में रखे भगवान सोनावने और एक अन्य आरोपी ने अंजाम दिया है। वे अब ट्रैक्टर-ट्राली लेकर अपने मूल महाराष्ट्र चले गए हैं, जो सूचना पर कार्रवाई करते हुए, एक पुलिस दल को महाराष्ट्र भेजा गया और चोरी के अपराधियों भगवान सोनवने और शंकर नथथू कोली को गिरफ्तार कर चोरी के सामानों को बरामद कर लिया।  गिरफ्तार दोनों व्यक्तियों का आपराधिक इतिहास है।

पुलिस ने अब दोनों को गिरफ्तार कर लिया है। इसकी जांच की तो ज्ञात हुआ कि भगवान सोनवने के खिलाफ महाराष्ट्र राज्य के साथ-साथ सूरत के डिंडोली पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया है। साथ ही शंकर नथथू कोली के विरुद्ध महाराष्ट्र राज्य में दो अपराध दर्ज हैं। लिहाजा नौकर का आपराधिक इतिहास रहा है। हालांकि पुलिस दोनों को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे धकेल दिया है।

Tags: Surat