रोहित के मुंबई के कप्तान के रूप में 10 साल पूरे, बाउचर ने कहा-मैंने उन्हें कप्तान के रूप में विकसित होते देखा है

उनका जन्मदिन भी है, इसलिए उनके लिए यह एक बड़ा क्षण है

रोहित के मुंबई के कप्तान के रूप में 10 साल पूरे, बाउचर ने कहा-मैंने उन्हें कप्तान के रूप में विकसित होते देखा है

नई दिल्ली, 30 अप्रैल (हि.स.)। जब मुंबई इंडियंस रविवार को वानखेड़े स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स से भिड़ेगी तो यह मैच कप्तान रोहित शर्मा के लिए दोगुना खास होगा। द हिटमैन रविवार को अपना जन्मदिन मनाएंगे और साथ ही मुंबई इंडियंस के साथ बतौर कप्तान उनके 10 साल भी पूरे होंगे।

टूर्नामेंट के दो पूर्व चैंपियन के बीच मुकाबले से पहले, मुंबई इंडियंस के मुख्य कोच मार्क बाउचर ने रोहित की तारीफ करते हुए कहा, "मुझे हमेशा रोहित की बल्लेबाजी देखने में मजा आता था, कभी-कभी स्टंप्स के पीछे से भी। मैंने उनके साथ थोड़ी क्रिकेट खेली है और उन्हें एक गुणवत्तापूर्ण क्रिकेटर के साथ-साथ एक अच्छे कप्तान के रूप में विकसित होते देखा है। यह उसके लिए अच्छा रहेगा। उनका जन्मदिन भी है, इसलिए उनके लिए यह एक बड़ा क्षण है।'

बाउचर ने कहा कि टीम अपने कप्तान की फॉर्म से खुश है। एक शक्तिशाली और गहरी बल्लेबाजी लाइन अप के साथ, रोहित की भूमिका पावरप्ले में कड़ी मेहनत करने की रही है, कुछ ऐसा जो उसने अब तक अच्छा किया है।

बाउचर ने कहा, "मुझे लगता है कि रोहित अच्छी फॉर्म में है। वह नेट्स में गेंद को वास्तव में अच्छी तरह हिट कर रहे हैं। उन्होंने हमारे लिए कुछ अच्छे रन बनाए। वह अच्छा और आक्रामक क्रिकेट खेल रहे हैं। उन्होंने उस भूमिका को पूरा किया है जिसकी हमें इस सीज़न में अब तक पूर्ति करने की आवश्यकता थी। अगर रोहित पहले की तरह आक्रामक होकर खेलते हैं तो वह किसी भी विपक्षी टीम के लिए विनाशकारी साबित हो सकते हैं।'

बाउचर ने कहा कि तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर फिट हैं और चयन के लिए उपलब्ध हैं। उन्होंने डेथ ओवरों में अच्छी गेंदबाजी करने के लिए आर्चर का भी समर्थन किया, एक ऐसा क्षेत्र जो कभी-कभी पांच बार के चैंपियन के लिए चिंता का विषय रहा है।

उन्होंने कहा, “हम सभी जानते हैं कि जोफ्रा क्या कर सकते हैं। वह कई सालों से शानदार गेंदबाज रहे हैं। वह हमारे आक्रमण में एक अलग आयाम जोड़ते हैं, जाहिर तौर पर कुछ अच्छी गति के साथ। वह नई गेंद से और डेथ ओवरों में भी गेंदबाजी कर सकते हैं। यह एक ऐसा क्षेत्र (डेथ बॉलिंग) रहा है, जहां हमने थोड़ा संघर्ष किया है, इसलिए उम्मीद है कि वह इन परिस्थितियों में गेंदबाजी करके हमारे लिए उस भूमिका को पूरा कर सकते हैं।”

Tags: