अहमदाबाद : तलाटी परीक्षा में अभ्यर्थियों के लिए एसटी निगम द्वारा 4500 बसें चलाई जाएंगी

अभ्यर्थियों से अनुरोध है कि वे शीघ्र अग्रिम बुकिंग करा लें ताकि अवकाश के कारण अन्य यात्रियों को परेशानी न हो

अहमदाबाद : तलाटी परीक्षा में अभ्यर्थियों के लिए एसटी निगम द्वारा 4500 बसें चलाई जाएंगी

 गुजरात में 7 मई को तलाटी सह मंत्री परीक्षा होने जा रही है। परीक्षा देने के लिए उम्मीदवार समय पर परीक्षा केंद्रों पर पहुंच सकें, यह सुनिश्चित करने के लिए गुजरात एसटी निगम द्वारा व्यवस्था की गई है। तलाटी परीक्षा के लिए चार हजार से अधिक बसें लगाई जाएंगी। इस परीक्षा के लिए 60 प्रतिशत बसें एसटी निगम आवंटित करेगा। अवकाश होने के कारण अन्य यात्रियों का आना-जाना भी रहता है, अभ्यर्थियों से अनुरोध है कि परीक्षा के दिन एडवांस बुकिंग शीघ्र करा लें, ताकि परीक्षा के दिन कोई परेशानी न हो।

जूनियर क्लर्क के समय में 3500 बसें लगाई गई थीं

गुजरात एसटी निगम के प्रबंध निदेशक एम. ए. गांधी ने मीडिया को बताया कि जिस तरह जूनियर क्लर्क परीक्षा आयोजित की गई थी, तलाटी परीक्षा भी उसी तरह आयोजित की जाएगी। इसके लिए हमने पूरी तैयारी कर ली है। जूनियर क्लर्क के दौरान 3500 बसों की व्यवस्था की गई थी लेकिन इस बार 8.50 लाख परीक्षार्थी परीक्षा दे रहे हैं। इसलिए लगभग 2 लाख अभ्यर्थियों द्वारा एसटी बसों का प्रयोग करने की संभावना को देखते हुए इस बार 4500 बसें लगाने की योजना है।

पुलिस को भी व्यवस्था करने के लिए कहा गया है

उन्होंने कहा कि हम अभ्यर्थियों से अपील करते हैं कि अगर वे एसटी बस से सफर करना चाहते हैं तो एडवांस बुकिंग करा लें ताकि उन्हें कोई दिक्कत न हो। अहमदाबाद कार्यालय में गुजरात एसटी निगम द्वारा 24 घंटे काम करने वाला नियंत्रण कक्ष भी शुरू किया गया है। परीक्षा के दिन किसी तरह की गड़बड़ी न हो इसके लिए पुलिस की मौजूदगी की भी मांग की गई है। परीक्षा खत्म होने के बाद जब परीक्षार्थी घर लौट रहे होते हैं तो भीड़ लग जाती है। इसलिए सभी एसटी बस स्टैंडों को पुलिस व्यवस्था के लिए सूचित कर दिया गया है।

Tags: Ahmedabad