सेव अर्थ मिशन ने विश्व पृथ्वी दिवस 2023 के अवसर पर उत्साहजनक वृक्षारोपण अभियान की शुरुआत की

पृथ्वी दिवस पर बड़े पैमाने पर वृक्षारोपण अभियान शुरू किया 

सेव अर्थ मिशन ने विश्व पृथ्वी दिवस 2023 के अवसर पर उत्साहजनक वृक्षारोपण अभियान की शुरुआत की

इस पहल का उद्देश्य व्यक्तियों को पर्यावरण पर सकारात्मक प्रभाव डालने और हरित पृथ्वी के लिए प्रतिज्ञा लेने के लिए प्रेरित करना है

सेव अर्थ मिशन 22 अप्रैल, 2023 को पृथ्वी दिवस पर बड़े पैमाने पर वृक्षारोपण अभियान शुरू किया है। यह पर्यावरण जागरूकता बढ़ाने और लोगों को अधिक पेड़ उगाने के कारण का समर्थन करने के लिए प्रेरित करने के लिए सबसे बड़े वृक्षारोपण अभियानों में से एक है। इस पहल का उद्देश्य व्यक्तियों को पर्यावरण पर सकारात्मक प्रभाव डालने और हरित पृथ्वी के लिए प्रतिज्ञा लेने के लिए प्रेरित करना है।

सेव अर्थ मिशन आधुनिक मानव-जलवायु परिवर्तन के सामने आने वाली सबसे बड़ी समस्याओं में से एक का समुदाय-आधारित समाधान है, और इसे सेव अर्थ एक्टिविस्ट संदीप चौधरी द्वारा शुरूकिया गया था। वृक्षारोपण अभियान जयपुर से शुरू किया जाएगा जहां श्री संदीप चौधरी, समुदाय के सैकड़ों सदस्यों के साथ वृक्षारोपण अभियान का नेतृत्व करेंगे।

वृक्षारोपण अभियान पृथ्वी को हरित बनाने और पर्यावरण पर सकारात्मक प्रभाव डालने के लिए व्यक्तियों के लिए एक उत्कृष्ट अवसर है। सेव अर्थ मिशन अभियान में भाग लेने और हरित पृथ्वी की ओर प्रतिज्ञा करने के लिए सभी को प्रोत्साहित करता है।

पहल का उद्देश्य जलवायु परिवर्तन के प्रभावको कम करना और वर्तमान पर्यावरणीय संकट के खिलाफ देश की लचीली क्षमताओं को मजबूत करना है। संदीप चौधरीएक प्रमुख सेव अर्थ एक्टिविस्ट है और सेव अर्थ मिशन के प्रमोटर हैं। एक उद्यमी के रूप में उनकी पथ-प्रदर्शक उपलब्धियों और पृथ्वी बचाओ कार्यकर्ता के रूप में विचारशील पहल को सरकार और कई राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय एजेंसियों द्वारा मान्यता दी गई है। उन्होंने पृथ्वी को ग्लोबल वार्मिंग से बचाने के नेक मिशन पर काम करने के लिए अपने सह-स्थापित वीसी-समर्थित मल्टी-मिलियन-डॉलर के व्यवसाय को पीछे छोड़ दिया।

वर्षोंसे, संदीप चौधरी कई पहलों का हिस्सा रहे हैं, जिन्हों ने दुनिया को अपने निवासियों के लिए एक हरा-भरा और स्वस्थ स्थान बनाने की दिशा में काम किया है। सेव अर्थ मिशन के माध्यम से, संदीप चौधरी ग्लोबल वार्मिंग और जलवायु परिवर्तन के प्रभावों के बारे में जागरूकता पैदा करने के लिए लगातार काम कर रहे हैं। श्री चौधरी की दृष्टि और नेतृत्व के तहत, मिशनने कार्बन फुटप्रिंट को कम करने और ग्लोबल वार्मिंग और जलवायु परिवर्तन के मुद्दे को सामने लाने का एक नेक काम किया है।

अपनी क्लाइमेट टेक कंपनी और दुनिया के सबसे बड़े आंदोलन - सेव अर्थ मिशन के पीछे मजबूत समुदाय के माध्यम से, वह धरती माता की रक्षा की दिशा में अपने प्रयासों को आगे बढ़ा रहे हैं। मिशन का उद्देश्य जलवायु परिवर्तन के प्रभाव को कम करना और मौजूदा पर्यावरणीय संकट के खिलाफ देश की लचीली क्षमताओं को मजबूत करना है।

Tags: Surat PNN