सूरत  :  एएम/एनएस इंडिया ने एमबीए मैन्युफैक्चरिंग मैनेजमेंट प्रोग्राम के लिए बिट्स पिलानी के साथ एमओयु किया

कर्मचारी व्यावसायिक चुनौतियों को प्रभावी ढंग से हैंडल करने में सक्षम हो

सूरत  :  एएम/एनएस इंडिया ने एमबीए मैन्युफैक्चरिंग मैनेजमेंट प्रोग्राम के लिए बिट्स पिलानी के साथ एमओयु किया

कंपनी का लक्ष्य अपने कर्मचारियों को सर्वोत्तम उच्च शिक्षा के अवसर प्रदान करके, उनके प्रबंधन और तकनीकी कौशल को बढ़ाना है

दुनिया के दो मुख्य और बड़े स्टील उत्पादक आर्सेलरमित्तल और निप्पॉन स्टील के संयुक्त उद्यम आर्सेलरमित्तल निप्पॉन स्टील इंडिया (एएम/एनएस इंडिया ) ने अपने कर्मचारियों को एमबीए मैन्युफैक्चरिंग मैनेजमेंट प्रोग्राम की उच्च शिक्षा प्रदान करने के लिए इंस्टीट्यूशन ऑफएमिनेंस(आईओयु ), बिरला इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एंड साइंस (बिट्स )-पिलानी के साथ एमओयु (समझौता ज्ञापन) पर हस्ताक्षर किए हैं।

बिट्स, पिलानी के साथ समझौते से एएम/एनएस इंडिया  के इंजीनियरों को करियर ब्रेक की आवश्यकता के बिना एक प्रतिष्ठित संस्थान में विनिर्माण प्रबंधन में सर्वश्रेष्ठ उच्च शिक्षा प्राप्त करने का अवसर मिलेगा। यह प्रोग्राम एएम/एनएस इंडिया  के कर्मचारियों को उनके प्रबंधन और तकनीकी कौशल को सुधारने के लिए एक अद्वितीय अप-स्किलिंग अवसर भी प्रदान करेगा। यह एएम/एनएस इंडिया  की नेतृत्व की भूमिका निभाने के लिए प्रौद्योगिकी और प्रबंधन की सर्वग्राही समझ रखने वाले व्यवसायियों के व्यापक प्रतिभा पूल की आवश्यकता को भी पूरा करेगा।

एएम/एनएस इंडिया  में  मानव संसाधन संचालन, आईआर और प्रशासनिक विभाग के प्रमुख डॉ. अनिल मटू ने कहा कि, "हम अपनी युवा प्रतिभाओं को अधिक विकसित करने के लिए दो साल के एमबीए मैन्युफैक्चरिंग मैनेजमेंट प्रोग्राम के लिए बिट्स , पिलानी के साथ अपने सहयोग की घोषणा करने के लिए उत्साहित हैं। एएम/एनएस इंडिया  अग्रणी संस्थानों के माध्यम से कर्मचारियों को लगातार सीखने के अवसर प्रदान करने में विश्वास रखता है और यह भागीदारी इस दिशा में एक और कदम है। बिट्स , पिलानी इंस्टीट्यूशनऑफ एमिनेंस(आईओयु), एक  प्रतिष्ठित संस्थान है, जो उच्चतम मानकों की तकनीकी शिक्षा प्रदान करने के लिए जाना जाता है। श्रेष्ठ कोर्स के साथ, यह प्रोग्राम हमारे इंजीनियरों को चुनौतीपूर्ण कार्यों को बेहतर तरीके से संभालने और हमारे लिए प्रतिस्पर्धात्मक बढ़त बनाने में मदद करेगा।

इस सहयोग के बारे में बिट्स , पिलानी के निदेशक, प्रो. जी. सुंदर ने कहा कि, " मैं यह जानकार बहुत प्रसन्न हूं कि, एएम/एनएस इंडिया  के कामकाजी व्यवसायी एमबीए  मैन्युफैक्चरिंग मैनेजमेंट प्रोग्राम में प्रवेश लेंगे। वास्तव में व्यवसायियों के लिए उच्च शिक्षा को जारी रखना तथा रीस्किलिंग और अपस्किलिंग, उन्हें तेजी से विकास के अनुकूल बनाने और उत्पादन, नई तकनीकों,  रणनीतिक योजना और संचालन जैसे विभिन्न प्रमुख पहलुओं को प्रभावी तरीके से प्रबंधित करने में मदद करनेके लिए महत्वपूर्ण है। जिससे उनके संगठन को आज के अत्यधिक प्रतिस्पर्धी विनिर्माण क्षेत्र में भी आगे बढ़त हासिल करने में मदद मिलती है।

एमबीए मैन्युफैक्चरिंग मैनेजमेंट प्रोग्राम चार सेमेस्टर का वर्क इंटीग्रेटेड लर्निंग प्रोग्राम है, जिसमें वीकेंड पर ऑनलाइन क्लास होती है और जिससे कर्मचारियों को काम करते हुए स्टडी करने की सुविधा मिलती है। सहभागियों को आकर्षक स्टडी मटेरियल की एक्सेस मिलेगी और उन्हें अनुकूलता से सीखने का अवसर मिलेगा। वे अत्याधुनिक डिजिटल तकनीक का उपयोग करके किसी भी स्थान से लेक्चर(व्याख्यान) में भाग ले सकते हैं और बाद में रिकॉर्ड किए गए लेक्चर भी एक्सेस कर सकेंगे। यह प्रोग्राम अनुभवात्मक शिक्षा पर जोर देता है और शिक्षार्थियों को वास्तविक कार्य स्थितियों में क्लास में सीखे गए कॉन्सेप्ट को लागू करने की अनुमति देगा।