अहमदाबाद : शहर कांग्रेस अध्यक्ष नीरव बख्शी और हेताबेन पारिख ने दिया इस्तीफा

नीरव बख्शी ने गुजरात प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और प्रभारी को जवाबदारी से मुक्त करने के लिए अपना इस्तीफा भेजा

अहमदाबाद : शहर कांग्रेस अध्यक्ष नीरव बख्शी और हेताबेन पारिख ने दिया इस्तीफा

 एक साल पहले गुजरात कांग्रेस में कुल 124 नई नियुक्तियों में उपाध्यक्ष के तौर पर 25, महामंत्री के तौर पर 75, प्रोटोकाल में 5 और शहर-जिलाध्यक्षों के लिए 19 की घोषणा की गई थी। जिसमें कभी कांग्रेस के क्षेत्रीय कार्यालय में हंगामा करने के आरोप में निलम्बित रहे नगरसेवक नीरव बख्शी को अहमदाबाद शहर का अध्यक्ष नियुक्त किया गया था। लेकिन अब नीरव बख्शी ने अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है तो राजनीति में हलचल मच गई है। उधर, शहर कांग्रेस महिला अध्यक्ष हेताबेन पारिख ने भी अपना इस्तीफा महिला कांग्रेस अध्यक्ष जैनीबेन ठुम्मर को भेज दिया है।

कांग्रेस ने नए नगर अध्यक्ष को लेकर प्रयास शुरु किए

नीरव बख्शी ने शहर कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है। नीरव बख्शी ने गुजरात प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और प्रभारी को जिम्मेदारी से मुक्त करने के लिए अपना इस्तीफा भेज दिया है। उनके इस्तीफे के बाद कांग्रेस ने नए नगर अध्यक्ष के लिए प्रयास तेज कर दिए हैं। विधानसभा चुनाव के बाद नीरव बख्शी निष्क्रिय हो गए थे। हालांकि, वह कांग्रेस नगरसेवक के रूप में जारी रहेंगे। अब उनकी जगह अहमदाबाद का नगर अध्यक्ष किसे बनाया जाएगा, इस पर चर्चा शुरू हो गई है।

एक साल पहले नीरव बख्शी अध्यक्ष बने थे

एक साल पहले कांग्रेस ने भी अपने द्वारा नियुक्त नेताओं में संतुलन बनाए रखने की कोशिश की थी। जिला या नगर अध्यक्ष पद से हटाए गए नेताओं को क्षेत्रीय ढांचे में जगह दी गई है। जो दावेदार थे उन्हें संगठन में नहीं लिया गया। जो नेता चुनाव नहीं लड़ना चाहते उन्हें संगठन में जिम्मेदारी दी गई है। नए शहर-जिलाध्यक्षों में अहमदाबाद जिला, अहमदाबाद शहर शामिल रहे।

Tags: Ahmedabad