सूरत : गृह मंत्री हर्ष संघवी ने 'ऑपरेशन चेन्नई' टीम को दो लाख का इनाम देने की घोषणा की

सूरत क्राईम ब्रान्च और एसओजी की टीम ने जाली नोट के मुख्य आरोपी को दबोचा

सूरत : गृह मंत्री हर्ष संघवी ने 'ऑपरेशन चेन्नई' टीम को दो लाख का इनाम देने की घोषणा की

आरोपी अब तक 10 राज्यों में 2.12 करोड़ के नोट सर्कुलेट कर चुका है

सूरत के अमरोली में जब्त जाली नोटों की जांच चेन्नई पहुंची। सूरत एसओजी की टीम ने मुख्य आरोपी को चेन्नई से दबोचा। पुलिस ने आज आरोपी को 10 दिन का रिमांड मिलने के बाद आगे की कार्रवाई की है। इसके साथ ही गृह मंत्री ने ऑपरेशन चेन्नई की टीम को 2 लाख का इनाम देने की घोषणा की।

सूरत के अमरोली इलाके में 14 तारीख को एक सतर्क नागरिक ने पुलिस कंट्रोल रूम को फोन कर सूचना दी कि एक व्यक्ति के पास संदिग्ध नोट है। अमरोली पुलिस ने छानबीन के दौरान शांतिलाल भवरलाल मेवाड़ा और उसके चचेरे भाई विष्णु मिश्रीलाल मेवाड़ा के पास से 500 रुपये के नकली नोट जब्त किए। और उनकी जांच की और सबसे पहले बंगलौर पहुंचे। जहां से पुलिस ने कर्नाटक बंगलौर के माइकल रिवान उर्फ ​​राहुल पास्कल फर्नाडीज को गिरफ्तार कर उसके पास से 5.79 लाख के डुप्लीकेट नोट बरामद किए हैं। 3 आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद उनसे सघन पूछताछ की गई। यह नोट माइकल सूर्या सेल्वराज ( चेन्नई, तमिलनाडु) द्वारा लाया गया था।

एसओजी टीम ने सूर्या को गिरफ्तार कर पुछताछ करने पर पता लगा की घर पर जाली नोट छापता था। उसके पास से 17 लाख के नकली नोट जब्त किया गया । आरोपी अब तक 10 राज्यों में 2.12 करोड़ के नोट सर्कुलेट कर चुका है। पुलिस ने आज आरोपी को 10 दिन के रिमांड पर लिया और इस मामले में सघन पूछताछ की।  राज्य के गृह मंत्री हर्ष संघवी ने इस सराहनीय काम के लिए सूरत पुलिस की तारीफ की और ऑपरेशन चेन्नई की टीम को 2 लाख रुपए के इनाम की घोषणा की है।

Tags: Crime Surat