सूरत : पौराणिक अंबाजी मंदिर परिसर में माली की दुकान में लगी भीषण आग 

अंबाजी मंदिर में आग की सूचना से स्थानीय लोग आग बुझाने भागे चले आए

 सूरत : पौराणिक अंबाजी मंदिर परिसर में माली की दुकान में लगी भीषण आग 

मंदिर परिसर में माली की दुकान में रखा पूजा का सारा सामान जलकर नष्ट हो गया

सूरत के कोट इलाके पुराने शहर में पौराणिक अम्बाजी मंदिर में माली की दुकान में देर रात आग लग गई। घटना के बाद इलाके में भगदड़ मच गई। घटना की सूचना दमकल विभाग को देने के बाद दमकल विभाग देर रात मौके पर पहुंचा और आग पर काबू पाया। दुकान में रखा पूजा का सारा सामान जलकर नष्ट हो गयासौभाग्य से इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ।

पुजा की दुकान में लगी थी आग

सूरत के कोट इलाके में अंबाजी रोड पर चौर्यासी डेरी के पास पौराणिक अंबाजी माता मंदिर के परिसर में देर रात आग लगी थी। फुलहर और माताजी का प्रसाद बेचनेवाले माली की दुकान में अचानक आग लग गई। मंदिर परिसर में एक दुकान में आग लगने से स्थानीय इलाके में लोगों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी। देर रात मंदिर में आग लगने का संदेश देने वालों में भारी भीड़ उमड़ पड़ी।

200 साल पुराना मंदिर

यह पौराणिक अंबाजी मंदिर 200 साल से अधिक पुराना है। उत्सव के दौरान हजारों भक्त माताजी के दर्शन करते हैं। देर रात जब इस आस्था के केंद्र में आग लगी तो देर रात स्थानिय लोगों में भगदड़ मच गई। हालांकि मंदिर परिसर में फूल की दुकान और माली की दुकान में आग लग गई। आग लगने के कारणों का पता नहीं चला, लेकिन थोडे समय मेंआग ने विकराल रूप धारण कर लिया। जिससे घटना की सूचना स्थानीय लोगों ने दमकल विभाग को दी।

दमकल की तीन टीमें मौके पर पहुंचीं 

दमकल विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक दमकल विभाग को देर रात फोन आया कि अंबाजी मंदिर में आग लग गई है. मंदिर में आग लगने की सूचना मिलने पर घांची शेरी, नवसारी बाजार और मुगलिसरा से फायर ब्रिगेड की तीन टीम मंदिर में पहुंची। दमकल विभाग की छह से ज्यादा गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं।

स्थानीय लोग भी आग बुझाने में जुट गए

आग लगने से स्थानीय क्षेत्र में अफरातफरी मच गई। आग बुझाने के कार्य में फायर ब्रिगेड की टीम के साथ स्थानीय लोग भी शामिल हुए। मंदिर परिसर में माली की दुकान में आग लग गई। दुकान में रखा सूखा नारियल, पूजापा सहित अन्य सामग्री आग में जलकर राख हो गयी। दमकल विभाग की एक घंटे की मशक्कत के बाद देर रात आग पर काबू पा लिया गया। हालांकि आग लगने के कारणों का पता नहीं चला है। लेकिन कयास लगाए जा रहे हैं कि कहीं गर्मी के कारण शार्ट सर्किट से आग लगी हो। गनीमत यह रही कि इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

Tags: Surat