सूरत : नगर निगम द्वारा लिंबायत जोन में मंदिर और मस्जिद को तोड़ा गया

ओम नगर में निर्माणाधीन मस्जिद और संजयनगर में सड़क पर बने मंदिर को तोड़ दिया गया

सूरत : नगर निगम द्वारा लिंबायत जोन में मंदिर और मस्जिद को तोड़ा गया

सूरत नगर निगम के लिंबायत जोन में सड़क किनारे बने छोटे से मंदिर और निर्माणाधीन मस्जिद को तोड़ने का मामला गरमा गया है और विवाद खड़ा हो गया है। लिंबायत के संजय नगर विस्तार में सड़क किनारे बने मंदिर को तोड़े जाने से जमकर हंगामा हुआ। कल के अधूरे विध्वंस को पुलिस की तैनाती से आज पूरा कर दिया गया है। पुराना मंदिर तोड़े जाने से इस क्षेत्र के लोगों में काफी रोष है। दूसरी ओर लिंबायत जोन ने अवैध रूप से बनाई जा रही मस्जिद की नींव को तोड़ने के साथ ही सामग्री को जब्त कर लिया है।

सूरत नगर निगम के लिंबायत जोन में टीपी रोड पर वर्षों से हनुमानजी का मंदिर था। यह मंदिर मार्ग से सटे होने से यातायात के लिए अडतनरुप होने से जोन द्वारा कल तोड़-फोड़ का काम किया गया। सालों पुराने हनुमान जी के एक छोटे से मंदिर को तोड़े जाने पर स्थानिय लोगों में आक्रोश फूट पड़ा और कल शाम को तोड़ना बंद करना पड़ा। हालांकि आज सुबह जोन द्वारा दोबारा पुलिस की मौजूदगी में मंदिर को तोड़ा गया। मंदिर तोड़े जाने से लोगों में काफी रोष है, लेकिन पुलिस की मौजूदगी के कारण लोग ज्यादा विरोध नहीं कर सके।

दूसरी ओर, लिंबायत जोन ने इस क्षेत्र के ओम नगर में साबरी मस्जिद के निर्माण को रोक दिया है और मस्जिद के निर्माण के लिए बनाई गई नींव को तोड़ दिया गया और सामान भी जब्त कर लिया गया। 

Tags: Surat