सूरत : जाली नोट मामले में पुलिस ने चेन्नई में मारा छापा

17 लाख के जाली नोटों के साथ और एक गिरफ्तार

सूरत : जाली नोट मामले में पुलिस ने चेन्नई में मारा छापा

बेंगलुरु के माइकल की पूछताछ पर चेन्नई के सूर्या सेल्वराज के यहा छापा मारकर नकली नोट और स्टांप पेपर भी जब्त किया 

अमरोली के गु. हा. बोर्ड के पास पान गल्ला के मालिक की सतर्कता से पकड़े गए देश के अर्थतंत्र को कमजोर करनेवाले फर्जी नोट मामले में एक किराना दुकानदार और उसके भाई की पुछताछ के आधार पर बेंगलुरु के बाद अब सूरत पुलिस ने चेन्नई में छापा मारा और करेंसी नोट मामले के मास्टरमाइंड को दबोच लिया। छापे के सामान के अलावा 17 लाख के नकली नोट जब्त किए गए ।

दस दिन पहले अमरोली के  गुजरात हाउसिंग बोर्ड,  जलाराम नगर के पास केसरिया हनुमान मंदिर के पास अशोक पटेल के पान के गल्ला पर 500 की फर्जी नोट लेकर खरीदी करने आए शांतिलाल भंवरलाल मेवाड़ा ( उम्र 32, निचली कॉलोनी, छपराभाटा और मूल देवगढ़, जिला राजसमद, राजस्थान) और उसके चचेरे भाई विष्णु मिश्रीलाल मेवाड़ा ( निवासी शिवशक्ति सोसायटी, भटार ) को गिरफ्तार कर 500 के दर की 181 और 50 के दर की 32 नकली नोटों को जब्त कर लिया। । साथ ही उन्होंने माना कि डेढ़ से दो महीने में 500 की दर के 70 नकली नोट बाजार में चलन में आ गए हैं।

देश की अर्थव्यवस्था को बर्बाद कर रहे फर्जी करेंसी नोट मामले में अमरोली पुलिस के साथ एसओजी टीम ने बेंगलुरु में छापेमारी की। जहां से माइकल रिवान उर्फ ​​राहुल पास्कल फर्नांडीज ( उम्र 39 निवास मस्जिद के पास, बेगुर, बगलोर, कर्नाटक और मूल निवासीचंद्रोली चर्च के पास, तहसिल. मुंडीगेरे, फेस्टकुवे, जिला चिकमंगलूर, कर्नाटक) को पकड़ा गया और उसके घर की तलाशी ली गई। तलाशी के दौरान घर से 500 के दर की 4.89 लाख के 978 जाली नोट मिले।  

माइकल से पूछताछ के आधार पर एसओजी ने गोविंदास्वामी स्ट्रीट, चेन्नई में रहने वाले सूर्य सेल्वराज ( उम्र 36) के घर पर छापा मारा 17 लाख रुपये की 500 की दर के नकली नोट बरामत किए।सूर्या को नकली 17 लाख रुपये के साथ गिरफ्तार किया गया है। नकली करेंसी नोट के अलावा नोट छापने में इस्तेमाल होने वाले स्टांप पेपर सहित अन्य सामग्री जब्त की गई है।

Tags: Crime Surat