केरल साक्षरता, कड़ी मेहनत और बुद्धि से भरी भूमि है : प्रधानमंत्री मोदी

केरल का विकास होगा, तो भारत का विकास अधिक तेज होगा

केरल साक्षरता, कड़ी मेहनत और बुद्धि से भरी भूमि है : प्रधानमंत्री मोदी

नई दिल्ली/तिरुवनंतपुरम, 25 अप्रैल (हि.स.)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को कहा कि केरल साक्षरता के साथ-साथ कड़ी मेहनत, क्षमता और बुद्धि से भरी भूमि है। केरल का विकास होगा, तो भारत का विकास अधिक तेज होगा। हम इसी सेवा भावना के साथ काम कर रहे हैं।

प्रधानमंत्री मोदी केरल के तिरुवनंतपुरम सेंट्रल स्टेशन पर तिरुवनंतपुरम और कासरगोड के बीच केरल की पहली वंदे भारत एक्सप्रेस को झंडी दिखाकर रवाना करने के बाद सभा को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि हमारी सरकार सहकारी संघवाद पर बल देती है। राज्यों के विकास को देश के विकास का सूत्र मानती है।

आगे उन्होंने कहा कि आज केरल को अपनी पहली वंदे भारत ट्रेन मिली है। आज ही कोच्चि को वाटर मेट्रो की सौगात मिली है। कनेक्टिविटी के साथ-साथ आज केरल के विकास से जुड़े और भी कई प्रोजेक्ट्स का लोकार्पण और शिलान्यास हुआ है। इन सभी के लिए केरल के लोगों को बहुत-बहुत बधाई।

प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत की बढ़ती हुई शक्ति, इसकी ताकत का लाभ विदेश में रहने वाले प्रवासियों को भी मिल रहा है। बीते 09 वर्षों से भारत में कनेक्टिविटी के इंफ्रास्ट्रक्चर पर अभूतपूर्व गति से और अभूतपूर्व पैमाने पर काम किया जा रहा है।
उन्होंने कहा कि हम देश के पब्लिक ट्रांसपोर्ट और लॉजिस्टिक सेक्टर का पूरी तरह से कायाकल्प कर रहे हैं और हम भारतीय रेल के स्वर्णिम युग की तरफ बढ़ रहे हैं।