भावनगर डमी कांड पर मंत्री का बयान- किसी को बचाएंगे तो होगा फिरौती वसूलने का मामला दर्ज

डमी कांड में मुंह बंद रखने के लिए युवराज पर रिश्वत लेने का आरोप

भावनगर डमी कांड पर मंत्री का बयान- किसी को बचाएंगे तो होगा फिरौती वसूलने का मामला दर्ज

नौकरियों में डमी परीक्षार्थी बिठाने के मामले की पुलिस कर रही जांच

भावनगर/मेहसाणा/अहमदाबाद, 22 अप्रैल (हि.स.)। प्रतियोगी परीक्षाओं में फर्जी परीक्षार्थियों को बिठाए जाने से जुड़े भावनगर डमी कांड को लेकर पुलिस जांच चल रही है। इसे लेकर कई गिरफ्तारियां हुई हैं। भावनगर डमी कांड को उजागर करने वाले युवराज सिंह नामक समाजसेवी को भी गिरफ्तार किया है। उसपर डमी कांड में शामिल कुछ लोगों के नाम नहीं बताने के लिए रुपए लेने का आरोप है। युवराज के साले कानभा गोहिल उर्फ कृष्णदेव सिंह को भी शनिवार को सूरत में गिरफ्तार किया गया है। राज्य सरकार के प्रवक्ता मंत्री ऋषिकेश पटेल ने बयान दिया है कि इस मामले में किसी को बचाने की कोशिश करने पर फिरौती वसूलने का मुकदमा दर्ज होगा।

मंत्री ने मामले में पहली प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि पुलिस के पास जो साक्ष्य है, यदि उसमें सच्चाई है तो निश्चित रूप से जांच की जाएगी। शुक्रवार देर रात युवराज सिंह की गिरफ्तारी को लेकर मंत्री पटेल ने कहा कि किसी का नाम नहीं लो, या फिर बचाने की कोशिश करो तो फिरौती की शिकायत दर्ज होती है। पुलिस के पास साक्ष्य होगा, सच्चाई होगी तो जांच जरूर होगी। युवराज सिंह के आरोपों के संबंध में भी पूछताछ की जाएगी। मंत्री ऋषिकेश पटेल ने मेहसाणा में कहा कि डमी कांड में जो लोग भी शामिल हैं, पुलिस उसकी जांच कर रही है। इस मामले में एक ओर युवराज सिंह डमी कांड व अन्य विषयों को लेकर समाज की बात करता है तो दूसरी ओर किसी का नाम नहीं लेने व उसे बचाने की कोशिश करता हो तो स्वाभाविक रूप से फिरौती की शिकायत दर्ज होती है।

प्रतियोगी परीक्षाओं में डमी कांड का पर्दाफाश करने वाला सामाजिक कार्यकर्ता अब खुद आरोपित है। एक दिन पूर्व करीब 10 घंटे की पूछताछ के बाद भावनगर पुलिस ने शुक्रवार देर रात उन्हें गिरफ्तार कर लिया। युवराज सिंह पर डमी कांड में शामिल लोगों के नामों का खुलासा नहीं करने के लिए लाखों रुपए लेने का आरोप है। उसके विरुद्ध प्राथमिकी में फिरौती वसूलने समेत अन्य धाराएं लगाई गई हैं। पुलिस के पहले समन पर युवराज सिंह ने तबीयत खराब होने की बात कहकर हाजिर होने से मना कर दिया था। बाद में भावनगर पुलिस ने दूसरा समन जारी कर युवराज को हाजिर होने को कहा था, जिसके बाद वे शुक्रवार को हाजिर हुए थे।

Tags: Bhavnagar