सूरत : अंबिका निकेतन मंदिर में भाजपा का सफाई अभियान

 सी.आर. पाटिल ने झाडु से सफाई की और शिक्षा मंत्री ने हाथ में फावड़ा लिया

सूरत : अंबिका निकेतन मंदिर में भाजपा का सफाई अभियान

आप से भाजपा में शामिल हुए 12 नगरसेवकों ने भी झाडु के साथ सफाई अभियान में शामिल हुए 

भारतीय जनता पार्टी राज्य भर के प्रमुख धार्मिक स्थलों के आसपास सफाई अभियान शुरू किया है। सूरत शहर के प्रसिध्द अंबाजी निकेतन मंदिर और उसके आसपास के इलाकों में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सी.आर. पाटिल ने हाथ में झाड़ू लेकर सफाई की। साथ ही राज्य के शिक्षा मंत्री प्रफुलभाई पानशेरिया ने हाथ में फावड़ा लेकर मंदिर के आसपास के क्षेत्र की सफाई की। इसमें बड़ी संख्या में भारतीय जनता पार्टी के नेता व कार्यकर्ता शामिल हुए।

अंबिका निकेतन मंदिर के आसपास सफाई की
सूरत के पार्ले प्वाइंट इलाके में स्थित अंबिका निकेतन को मोटा अंबाजी के नाम से जाना जाता है। सूरत के धार्मिक स्थलों में अंबिका निकेतन का विशेष महत्व है। भाजपा ने जहां राज्य भर में 23 धार्मिक स्थलों पर सफाई अभियान शुरू किया है, वहीं आज सुबहअंबिका निकेतन मंदिर से भी सफाई अभियान शुरू किया गया। मंदिर के आसपास भी भारी मात्रा में गंदगी देखी गई। खासतौर पर पीछे जो पैदल रास्ता है वहां कचरे के ढेर नजर आए। धार्मिक स्थलों पर सफाई अभियान के तहत अंबिका निकेतन के पीछे यह सफाई की गई। 

Story-21042023-B21
शिक्षा मंत्री प्रफुल्ल पानशेरिया ने हाथ में फावड़ा लिया

 

शहर साफ है तो मंदिर का मैदान भी साफ होना चाहिएः प्रफुल्ल पानशेरिया

राज्य के शिक्षा मंत्री प्रफुल्ल पानशेरिया ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वच्छता को लगातार प्राथमिकता दे रहे हैं। देश भर में स्वच्छता मिशन पर काफी काम किया जा रहा है। आज से प्रदेश भर के 23 धार्मिक स्थलों के आसपास सफाई अभियान शुरू किया गया है। प्रदेश के सभी तीर्थ स्थलों पर आज से सफाई अभियान शुरू किया गया है। इन तीर्थों की सूक्ष्म स्तर पर सफाई के प्रयास के साथ यह अभियान शुरू किया गया है। तीर्थ स्थल की सफाई के लिए दो से ढाई घंटे तक अभियान चलाया जाएगा। जहां यह सफाई अभियान हर महीने के तीसरे रविवार को प्रदेश के सभी 23 तीर्थ स्थलों पर लगातार चलाया जाएगा

मात्र फोटो न खिचवाय सफाई अभियान में शामिल होः सी.आर. पाटिल

गुजरात बीजेपी अध्यक्ष सी.आर. पाटिल ने आज सूरत में अंबिका-निकेतन मंदिर परिसर से सफाई अभियान की शुरुआत की। बीजेपी अध्यक्ष ने कार्यकर्ताओं को फोटो न खिंचवाने और सफाई अभियान में शामिल न होने की चुनौती दी। शिक्षा मंत्री प्रफुल्ल पंसुरिया भी सफाई अभियान में शामिल हुए। आप के 12 पार्षदों को भाजपा में शामिल कराने की राजनीति के बाद इन सभी को सफाई अभियान में शामिल होने का आदेश दिया गया।

सूरत शहर भाजपा अध्यक्ष निरंजनभाई झांझमेरा की अगुवाई में सूरत में शुरू किये गये सफाई अभियान में विधायक, पार्षद एवं कार्यकर्ता शामिल हुए।अंबिका-निकेतन मंदिर परिसर और तापी नदी घाट पर सभी ने हाथ में झाडू लेकर सफाई की। 

Tags: Surat