अहमदाबाद : महाठग किरण पटेल को मेट्रो कोर्ट में पेश किया गया, कोर्ट ने न्यायिक हिरासत में भेजने का आदेश दिया

नियमित जमानत अर्जी पर मंगलवार को मेट्रो कोर्ट में सुनवाई होगी

अहमदाबाद : महाठग किरण पटेल को मेट्रो कोर्ट में पेश किया गया, कोर्ट ने न्यायिक हिरासत में भेजने का आदेश दिया

महाठग किरण पटेल की रिमांड पूरी हो गई और उसे मेट्रो कोर्ट में पेश किया गया। मेट्रो कोर्ट ने किरण पटेल को न्यायिक हिरासत में भेजने का आदेश दिया था। कोर्ट द्वारा जेल भेजे जाने के आदेश के बाद आरोपी किरण पटेल ने कोर्ट में जमानत के लिए अर्जी दी थी। नारोल जमीन धोखाधड़ी मामले में किरण पटेल को कोर्ट में पेश किया गया। किरण पटेल की नियमित जमानत अर्जी पर मंगलवार को मेट्रो कोर्ट में सुनवाई होगी।

शुक्रवार को पुन: न्यायालय में पेश किया गया

कश्मीर में पकड़े गए किरण पटेल ने पीएमओ अधिकारी के तौर पर 2017 में एक जमीन सौदे में उसने कथित तौर पर 80 लाख रुपये की धोखाधड़ी की थी। कोर्ट में पेश करने के बाद रिमांड मंजूर कर लिया। रिमांड पूरी होने के बाद उसे शुक्रवार को पुन: न्यायालय में पेश किया गया। जिसमें मेट्रो कोर्ट ने उसे न्यायिक हिरासत में भेजने का आदेश दिया है।

80 लाख रुपए की ठगी की थी

अहमदाबाद दक्षिण बोपल के एक डेवलपर ने शहर की अपराध शाखा में शिकायत दर्ज कराई कि किरण पटेल, जिसे कश्मीर में गिरफ्तार किया गया था, ने कथित तौर पर 2017 में पीएमओ अधिकारी के रूप में एक भूमि सौदे में 80 लाख रुपये की धोखाधड़ी की। शिकायतकर्ता 36 वर्षीय उपेंद्रसिंह चावड़ा निवासी-शाश्वत अपार्टमेंट) ने अपनी प्राथमिकी में कहा है कि वह पटेल से 2016 में सलीम खोजा नाम के एक दोस्त से मिलने साबरमती सेंट्रल जेल गए थे तब वह पटेल से मिले थे। 

2017 में किरण पटेल ने उपेंद्र चावड़ा से कुछ पैसों की मांग की

जब सलीम खोजा को रिहा किया गया, तो उसने उपेंद्र चावड़ा को किरण पटेल से फिर से मिलवाया। पटेल ने तब चावड़ा को बताया कि वह तंबाकू की खेती के कारोबार करता है।  मार्च 2017 में किरण पटेल ने उपेंद्र चावड़ा से कुछ पैसों की मांग की, जिसे उन्होंने ठुकरा दिया। बाद में किरण पटेल दक्षिण बोपल में चावड़ा के घर गए और उसे बताया कि उसके पास नारोल में 1,867 वर्ग मीटर जमीन है। किरण पटेल चावड़ा को जमीन दिखाने के लिए नारोल के पास ले गया। जब उपेंद्र चावड़ा ने प्लॉट के बारे में पूछताछ की, तो उन्हें यकीन हो गया कि यह प्लॉट किरण पटेल का है।

Tags: Ahmedabad