सूरत : आम आदमी पार्टी के दो और पार्षद कनु गेडिया एवं अल्पेश पटेल भाजपा में शामिल

आम आदमी पार्टी सूरत को और एक झटका, नगर निगम में आप के विपक्षी की स्थिति खतरे में

सूरत : आम आदमी पार्टी के दो और पार्षद कनु गेडिया एवं अल्पेश पटेल भाजपा में शामिल

सूरत आम आदमी पार्टी को आज फिर एक झटका लगा है। छह दिन पहले आप के छह पार्षद भाजपा में शामिल हुए थे। आज शुक्रवार को और दो पार्षदों ने आम आदमी पार्टी छोड़कर बीजेपी में शामिल हो गए हैं। वार्ड नंबर 3 के आप पार्षद कनु गेडिया और वार्ड नंबर 2 के आप पार्षद अल्पेश पटेल बीजेपी में शामिल हो गए हैं। अब तक 12 पार्षद आप छोड़कर भाजपा में शामिल हो चुके हैं। इसलिए लोगों के बीच आम आदमी पार्टी का सूरत से सफाया होने की चर्चा हो रही है।

दलबदल कानून लागू नही होगा : स्टैंडिंग कमेटी चेयरमैन परेश पटेल

स्थायी समिति के अध्यक्ष परेश पटेल ने कहा कि अभी तक 10 प्लस 2 यानी 12 पार्षद बीजेपी में शामिल हो गए हैं। लिहाजा अब आम आदमी पार्टी के 27 में से 15 नगरसेवक बचे हैं। कानून की भाषा में 12 पार्षद तक विपक्षी दल हो सकता है, 12 से कम पार्षद होने पर विपक्षी दल संभव नहीं। अगर आप पार्षदों को बीजेपी की विचारधारा पसंद आती है तो वो उस स्थिति में बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। कोई आएगा तो हम शामिल करेंगे इसमें कोई सवाल ही नहीं। अगर 27 में से 9 पार्षद आम आदमी पार्टी से भाजपा में शामिल हो जाते हैं, तो दलबदल कानून लागू नहीं होता है। अभी तक 12 पार्षद भाजपा में जुड़ चुंके है तो उनके खिलाफ दलबदल कानून लागू नही होगा। 

सूरत को और मजबूत करने के लिए दोनों भाजपा में शामिल हुए:  पक्ष नेता अमित राजपूत 

सत्ताधारी दल के नेता नेता अमित राजपूत ने कहा कि भाजपा की ओर से कोई अभियान नहीं चलाया। इन दोनों नेताओं ने स्वेच्छा से अपनी पार्टी से इस्तीफा देकर बीजेपी का दामन थाम लिया है। उनके भाजपा में शामिल होने का एकमात्र कारण यह है कि वे भारतीय जनता पार्टी के मजबूत नेतृत्व के गुजरात और भारत में काम करने के तरीके से प्रेरित हैं। वे गुजरात और सूरत को मजबूत करने के लिए बीजेपी में शामिल हुए हैं। भारतीय जनता पार्टी की विचारधारा से प्रेरित और विकास की राजनीति से प्रेरित होकर वे भाजपा में शामिल हो गए। हमें बस इतना पता है कि अब हम मिलकर काम करेंगे और सूरत को साथ-साथ आगे बढ़ाएंगे।

राष्ट्रहित को सर्वोपरि रखते हुए ये दोनों भाजपा में शामिल हुए : शहर भाजपा अध्यक्ष निरंजन झांझमेरा 

इस संबंध में सूरत शहर भाजपा अध्यक्ष निरंजन झांझमेरा ने कहा कि आम आदमी पार्टी से वार्ड नंबर 2 से चुने गए दो नगर सेवक अल्पेश पटेल और वार्ड नंबर 3 से कनू गेडिया ने अपनी पार्टी से इस्तीफा दे दिया है और अब उन्हें भारतीय जनता पार्टी की प्राथमिक सदस्यता मिल गई है। इन दोनों नेताओं ने स्वीकार किया है कि भारतीय जनता पार्टी की राजनीति और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की विकास करने की नीति है। पीएम मोदी दुनिया में लोकप्रिय हैं। गुजरात सरकार और सूरत नगर निगम बेहतरीन काम कर रहे हैं। प्रदेश अध्यक्ष सी.आर. पाटिल के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी मजबूत हो रही उनके पथ  पर चलने के लिए राष्ट्रीय हित को सर्वोपरि रखते हुए भाजपा में शामिल हुए हैं।

27 में से 12 पार्षदों का दलबदल

सूरत में हुए पिछले नगर निगम चुनाव में आप से 27 पार्षद चुने गए थे। इससे पहले 4 पार्षद आप से भाजपा में चले गए थे। बाद में 6 दिन पहले 6 और पार्षद भाजपा में शामिल हुए। आज दो और पार्षदों के भाजपा में शामिल होने से दलबदलू पार्षदों की संख्या बढ़कर 12 हो गई है। आम आदमी पार्टी में अब सिर्फ 15 पार्षद रह गए हैं, इसलिए विपक्ष की स्थिति भी खतरे में बताई जा रही है।
 
अभी तक ये पार्षद आप छोड़कर भाजपा में शामिल हुए 

  1. अल्पेश पटेल (वार्ड नंबर 2)
  2. भावना सोलंकी (वार्ड संख्या 2)
  3. कनू गेडिया (वार्ड संख्या 3)
  4. रीता खेनी (वार्ड संख्या 3)
  5. धर्मेंद्र वावलिया (वार्ड नंबर 4)
  6. घनश्याम मकवाना (वार्ड नंबर 4)
  7. अशोक धामी (वार्ड संख्या 5)
  8. किरण खोखानी (वार्ड संख्या 5)
  9. निराली पटेल (वार्ड संख्या 5)
  10. ज्योति लठिया (वार्ड संख्या 8)
  11. विपुल मोवालिया (वार्ड संख्या 16)
  12. स्वाति क्याडा (वार्ड संख्या 17)
Tags: Surat