सूरत :  साड़ी वॉकथॉन की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की तारीफ, नगर निगमकर्मियों उत्साहवर्धन किया

सूरत के साड़ी वॉकथॉन पर प्रधानमंत्री का ट्वीट: साड़ी भारतीय संस्कृति की पहचान हैं: नरेंद्र मोदी

सूरत :  साड़ी वॉकथॉन की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की तारीफ, नगर निगमकर्मियों उत्साहवर्धन किया

सूरत की महिलाओं के बीच फिटनेस के बारे में जागरूकता पैदा करने के लिए भारत का पहला साड़ी वॉकथॉन सूरत के प्रांगण में आयोजित किया गया था। इस साड़ी वॉकथॉन में मिनी इंडिया झलक रहा था। गुजरात के विभिन्न प्रांतों से महिलाएं साड़ी पहनकर वॉकथॉन में आई। इस वॉकथॉन में सूरत में रहने वाले विभिन्न राज्यों की महिलाओं ने भाग लिया था।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सूरत का यह आयोजन काफी पसंद आया है और उन्होंने ट्विटर पर इस कार्यक्रम की सराहना करते हुए आयोजकों एवं भाग लेने वाली महिलाओं का  उत्साहवर्धन भी किया। प्रधानमंत्री ने कहा है, साड़ी भारतीय संस्कृति की पहचान है, उनके ट्वीट के बाद सूरत नगरपालिका ने भी ट्वीट कर प्रधानमंत्री को धन्यवाद दिया।

केंद्र सरकार की रेल और कपड़ा राज्य मंत्री दर्शना जरदोश ने सूरत में आयोजित साड़ी वॉकथॉन के लिए ट्वीट किया। इस ट्वीट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ट्वीट ने सूरत में साड़ी वॉकथॉन को देशभर में मशहूर कर दिया है। एक ट्वीट में, सूरत साड़ी वॉकथॉन ने भारतीय कपड़ों की परंपरा को लोकप्रिय बनाने का प्रयास किया। प्रधानमंत्री के इस ट्वीट से सूरत पालिका का उत्साह दोगुना हो गया है।

साड़ी वॉकथॉन का आयोजन देश में पहली बार सूरत नगर निगम की कमिश्नर शालिनी अग्रवाल ने किया था। जिसमें सूरत महानगर पालिका और सूरत स्मार्ट सिटी लिमिटेड द्वारा पूरे देश में पहली बार साड़ी वॉकथॉन का आयोजन किया गया। तीन किलोमीटर वॉकथॉन में 10 हजार से अधिक महिलाओं ने उत्साहपूर्वक भाग लेने के साथ यह कार्यक्रम बहुत सफल रहा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फिट इंडिया-मेक इन इंडिया समेत महिलाओं के बीच फिटनेस के नारे को लागू करने के तहत सूरत नगर निगम के प्रशासन द्वारा आयोजित यह साड़ी वॉकथॉन अब राष्ट्रीय स्तर पर चमक गया है।

 महिलाओं के बीच फिटनेस के बारे में जागरूकता पैदा करने के उद्देश्य से देश में पहली बार आयोजित सूरत साड़ी वॉकथॉन, अपने ट्विटर हैंडल पर इस कार्यक्रम की सराहना करने और इसे नोट करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्रभाई मोदी का बहुत आभारी है।

Tags: Surat