गुजरात  : ऑनलाइन गेम खेलते हुए मोडासा के पुलिसकर्मी पर 24 लाख रुपये का हुआ कर्ज, अब गृह मंत्री से मांगी मदद

पहले 8 लाख रुपये का कर्ज था, जिसे परिवार वालों ने बड़ी मुश्किल से चुकाया था

तीन बच्चों के पिता इस कर्मचारी ने घर छोड़कर फोन बंद कर दिया

 लोगों के बीच ऑनलाइन गेमिंग की लत का क्रेज बनता जा रहा है। इसकी लत के कारण कई लोग कर्जदार होते जा रहे हैं। उत्तर गुजरात के मोडासा का एक पुलिसकर्मी ऑनलाइन गेमिंग के जाल में फंस गया है और 24 लाख रुपये का कर्जदार बन गया है। उन्होंने वीडियो बनाकर गृह मंत्री हर्ष संघवी से मदद मांगी है। वीडियो वायरल होते ही उसने अपना मोबाइल फोन बंद कर दिया और घर से निकल गया। लेकिन पुलिस ने उसका पता लगा लिया और परिवार के साथ मिलन कराया। 

हर्ष संघवी से  मदद की गुहार लगाई

मोडासा ग्रामीण पुलिस स्टेशन में कार्यरत नवघनभाई भरवाड़ ऑनलाइन गेम में शामिल हो गए। इस लत के चलते परिवार पर पहले 8 लाख रुपये का कर्ज हो गया गया था, लेकिन ऑनलाइन गेम की बुरी लत में फंसे इस पुलिसकर्मी पर हाल ही में फिर से 24 लाख रुपये का कर्ज चढ़ गया। नवघन भरवाड़ ने वीडियो बनाकर हर्ष संघवी से मदद की अपील की।

पुलिस ने उसकी काउंसलिंग की

उन्होंने वीडियो में कहा, मैं गृह मंत्री हर्ष संघवी से एक निवेदन करना चाहता हूं। सर मैं एक ऑनलाइन गेम में 24 लाख के कर्ज में फंस गया हूं। शायद मैं आपका कर्मचारी हूं, अतीत खत्म हो गया है। सर मेरी मौजूदा सैलरी 30 हजार है। 15 हजार प्रति माह देने को तैयार हैं और इस दलदल से निकलना चाहते हैं। सर मुझे उम्मीद है कि संदेश आप तक पहुंच जाएगा, सर मैं अब थक गया हूं। इसके बाद वह घर छोड़कर गायब हो गया। लेकिन पुलिस ने उसे कोई गलत कदम उठाने से पहले ही पकड़ लिया। अरावल्ली जिला पुलिस ने पुलिस कांस्टेबल को आत्महत्या करने से रोकने के लिए उसकी काउंसलिंग की। साथ ही भविष्य में ऑनलाइन गेम खेलकर कर्जदार बनने से बचने के पर्याप्त प्रयास किए जाएंगे।

Tags: Modasa