सीबीआई छापेमारी: सेहत बिगड़ने का बहाना बनाकर बाथरूम गए टीएमसी विधायक ने तालाब में फेंका मोबाइल, छिपाया मेमोरी कार्ड

सीबीआई छापेमारी: सेहत बिगड़ने का बहाना बनाकर बाथरूम गए टीएमसी विधायक ने तालाब में फेंका मोबाइल, छिपाया मेमोरी कार्ड

कोलकाता, 15 अप्रैल (हि.स.)। मुर्शिदाबाद के बरवान से तृणमूल कांग्रेस विधायक जीवन कृष्ण साहा के घर 24 घंटे से अधिक समय से अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) का तलाशी अभियान चल रहा है। सीबीआई की एक और टीम शनिवार सुबह विधायक के घर पहुंची और उस तालाब के कीचड़ में उनके दोनों मोबाइल फोन ढूंढे जा रहे हैं, जो सीबीआई के आने के बाद विधायक ने फेंके थे।

केंद्रीय एजेंसी के सूत्रों ने बताया है कि सीबीआई की टीम ने शुक्रवार दोपहर छापेमारी की तभी से जीवन कृष्ण साहा को बिठाकर लगातार पूछताछ की जा रही थी। उसी बीच उन्होंने अपनी सेहत बिगड़ने का बहाना बनाया और बाथरूम जाने के लिए अनुरोध किया। केंद्रीय एजेंसी के एक अधिकारी उन्हें अपने साथ लेकर बाथरूम तक गए। उन्होंने अंदर से दरवाजा बंद किया और बाथरूम में मौजूद रोशनदान से अपने दोनों मोबाइल फोन दीवार के ठीक पीछे स्थित तालाब में फेंक दिया। उन्होंने एक हार्डडिस्क भी तालाब में फेंक दिया।

पानी में किसी चीज के गिरने की आवाज आने के बाद सीबीआई अधिकारियों को शक हुआ तो पड़ताल की गई। पता चला कि विधायक के दोनों मोबाइल गायब हैं। उसके बाद रात को ही पंप लगाकर तालाब का सारा पानी निकाल दिया गया है। शनिवार सुबह से ही तालाब के कीचड़ में दोनों मोबाइल फोन और हार्ड डिस्क ढूंढा जा रहा है। इसके लिए मेटल डिटेक्टर लाया गया है और सीबीआई की एक और टीम मौके पर पहुंची है। राज्य पुलिस के साथ केंद्रीय अर्धसैनिक बलों के जवान भी सुरक्षा के लिए मौजूद हैं।

सूत्रों ने बताया है कि जीवन कृष्णा साहा की गिरफ्तारी होगी। शिक्षक नियुक्ति भ्रष्टाचार मामले में विधायक के घर से दो बोरे दस्तावेज बरामद किए गए हैं, जिसमें उन परीक्षार्थियों के एडमिट कार्ड हैं जिन्हें गैरकानूनी तरीके से शिक्षक की नियुक्ति दी गई थी। इसके अलावा उनके मोबाइल का एक मेमोरी कार्ड भी बरामद किया गया है जो उसने सिन्होरा (सिंदूर दानी) में छुपाया था। दावा है कि इसमें कुछ परीक्षार्थियों के एडमिट कार्ड की तस्वीरें और लेनदेन से संबंधित दस्तावेजों की तस्वीरें हो सकती है। इसके अलावा कुछ लोगों से बातचीत की रिकॉर्डिंग भी मिलने की संभावना है।

सीबीआई के एक सूत्र ने हिन्दुस्थान समाचार को बताया है कि जीवन कृष्ण साहा के घर से एक डायरी भी बरामद हुई है जिनमें उन लोगों की सूची है जिनसे वसूली की गई है। इसके अलावा किसे कितने रुपये दिए गए इसकी भी सूची है। ऐसे में यह बेहद महत्वपूर्ण दस्तावेज है जिससे भ्रष्टाचार में शामिल अन्य लोगों के बारे में भी खुलासा होगा। फिलहाल उनसे पूछताछ भी जारी है।