सूरत :  एक महीने में 200 फाइलों को मंजूरी देने का रिकॉर्ड बनाया और 110 करोड़ एफएसआई से हुई आय

मनपा की तिजोरी में पेईड एफएफआई के जमा हुए करोडों रुपये 

सूरत :  एक महीने में 200 फाइलों को मंजूरी देने का रिकॉर्ड बनाया और 110 करोड़ एफएसआई से हुई आय

जंत्री दोगुनी होने से पहले सूरत नगर निगम ने रिकॉर्ड तोड़ परियोजनाओं को मंजूरी दी

राज्य सरकार द्वारा जंत्री के दाम बढ़ाए जाने के बाद बिल्डरों द्वारा पुरानी जंत्री में फाईल मंजुरी के लिए दौड़ लगी थी। अन्तिम दिनों में जंत्री से आर्थिक हानि होने के स्थान पर उन्होंने शीघ्रता से इसका लाभ उठाया और अपने प्रोजेक्ट को स्वीकृत कराने के प्रयास प्रारम्भ कर दिए। सूरत के बिल्डर नगर विकास विभाग पहुंचे और अपनी फाइलों को जल्दी पास कराने के लिए हर तरह की ताकत झोंक दी। सूरत निगम में एक माह में 200 फाइलों की स्वीकृति का रिकॉर्ड है। जिससे निगम को पेड एफएसआई से 110 करोड़ की आय प्राप्त हुई है।

नगर विकास विभाग में दिवाली जैसा माहौल

सूरत बहुत तेजी से बढ़ने वाला शहर है और यहां का रियल एस्टेट उद्योग बहुत तेजी से आगे बढ़ रहा है। यहां नए-नए प्रोजेक्ट्स पर काम चल रहा है और आने वाले दिनों में बड़ी-बड़ी बिल्डिंग्स भी बनने वाली हैं। लेकिन जंत्री की कीमत दोगुनी होने के कारण बिल्डरों को अपना प्रोजेक्ट पास करवाकर आज की कीमत की जंत्री भरने में मशक्कत करनी पड़ी।

नए प्रोजेक्ट्स को आनन-फानन में मंजूरी दी गई

एक ही दिन में 45 मीटर से अधिक ऊंचाई वाली 6 परियोजनाओं को मंजूरी दी गई है। इसके अलावा एक महिने में पेड एफएसआई की 110 करोड़ की आय नगर पालिका के खजाने में जमा करा दी गई है। पिछले एक माह में 200 से अधिक विकास अनुमति की फाइलों को मंजूरी दी गई है। सूरत नगर पालिका में पिछले एक माह में 200 से अधिक फाइलों को स्वीकृत कर एक नया कीर्तिमान स्थापित किया गया है। इस बात को ध्यान में रखते हुए कि पिछले कुछ दिनों में सूरत नगर पालिका के केंद्रीय टीडीओ विभाग द्वारा फ़ाइल को स्वीकृत कराने के लिए कतार लगती नजर आयी। मनपा ने योजना पास के लिए स्थापित प्रणाली को पहले ही सख्ती से लागू कर दिया था। नगर निगम के अधिकारियों के अनुमान के मुताबिक, फाइलों को पास करने की होड़ को देखते हुए काम आसान था क्योंकि इसकी योजना पहले से बनायी गयी थी।

Tags: Surat