अहमदाबाद : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 26 अप्रैल को अपने गुजरात दौरे पर,  सौराष्ट्र-तमिल संगम कार्यक्रम में शामिल होंगे

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह 17 अप्रैल को सौराष्ट्र-तमिल संगम कार्यक्रम में शामिल होंगे

अहमदाबाद : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 26 अप्रैल को अपने गुजरात दौरे पर,  सौराष्ट्र-तमिल संगम कार्यक्रम में शामिल होंगे

पहले उन्हें 17 अप्रैल को आना था, लेकिन उनकी यह यात्रा रद्द कर दी गई

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 26 अप्रैल को गुजरात का दौरा करेंगे। हालांकि पहले उन्हें 17 अप्रैल को आना था, लेकिन उनकी यह यात्रा रद्द कर दी गई है। उन्हें गिर सोमनाथ में तमिल संगम का उद्घाटन करना था लेकिन अब वह 26 अप्रैल को इस कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह 17 अप्रैल को सौराष्ट्र-तमिल संगम कार्यक्रम में शामिल होंगे।

पहले 17 अप्रैल को शामिल होना था

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 17 अप्रैल को एक विदेशी प्रतिनिधिमंडल के साथ बैठक होने तथा कर्नाटक चुनाव के कारण उनकी यह यात्रा रद्द कर दी गई थी। चेन्नई में गत 19 मार्च को सौराष्ट्र तमिल संगम की घोषणा कर इसके लोगो, थीम गीत और पंजीकरण पोर्टल का अनावरण किया गया था। इस पोर्टल के लॉन्च होने के 24 घंटे के अंदर 10 हजार से ज्यादा लोगों ने रजिस्ट्रेशन कराया और इस संगम को अच्छा रिस्पांस दिया।

पीएम के दौरे को लेकर कई तैयारियां की गई थीं

तमिल संगम कार्यक्रम 17 अप्रैल को यथावत रहेगा, जिसमें राजनाथ सिंह मौजूद रहेंगे। इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य गुजरात के सौराष्ट्र क्षेत्र से पलायन कर तमिलनाडु राज्य में बसे लोगों को सम्मानित करने के साथ ही इस सांस्कृतिक कार्यक्रम को मनाकर दोनों राज्यों के बीच सांस्कृतिक आदान-प्रदान करने के लिए इस कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। इसके अलावा बीजेपी ने 2024 के लोकसभा चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है। ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गुजरात दौरे को लेकर कई तैयारियां की जा रही हैं। उनका यह दौरा लोकसभा चुनाव की प्लानिंग को लेकर भी अहम माना जा रहा है। 

Tags: Ahmedabad