गुजरात : 7 मई को होगी तलाटी परीक्षा, अभ्यर्थियों को पहले देनी होगी कंफर्मेशन

सरकार ने यह फैसला संसाधनों के दुरुपयोग को रोकने के लिए लिया है

गुजरात : 7 मई को होगी तलाटी परीक्षा, अभ्यर्थियों को पहले देनी होगी कंफर्मेशन

गुजरात में जूनियर क्लर्क की परीक्षा बिना किसी अड़चन के संपन्न हो गई है। अब राज्य सरकार ने तलाटी भर्ती परीक्षा के लिए एक महत्वपूर्ण घोषणा की है। वैसे तो तलाटी की परीक्षा 30 अप्रैल को होनी थी। लेकिन कक्षाओं की कमी सहित अन्य कारणों से इस पर विचार चल रहा था कि यह परीक्षा ली जाए या नहीं। लेकिन अब सरकार ने आधिकारिक तौर पर घोषणा कर दी है कि तलाटी परीक्षा 7 मई को होगी। उम्मीदवारों को इस परीक्षा के लिए पुष्टि देनी होगी। राज्य सरकार की कैबिनेट बैठक बुधवार को हुई। जिसमें तलाटी की परीक्षा को लेकर निर्णय लिया गया है।

परीक्षा से पहले अभ्यर्थियों से कन्फर्मेशन लिया जाएगा

राज्य सरकार के मंत्री ऋषिकेश पटेल के प्रवक्ता ने बताया कि तलाटी परीक्षा सात मई को होगी। कंफर्मेशन देने वाले उम्मीदवारों को ही परीक्षा में शामिल किया जाएगा। सरकार ने यह फैसला संसाधनों के दुरुपयोग को रोकने के लिए लिया है। परीक्षा से पहले अभ्यर्थियों से कन्फर्मेशन लिया जाएगा। गौरतलब है कि 30 अप्रैल को होने वाली तलाटी परीक्षा को एक सप्ताह के लिए टाल दिया गया है।

राज्य माध्यमिक सेवा चयन बोर्ड में सबसे बड़ी भर्ती की जाएगी

प्रदेश में माध्यमिक सेवा चयन बोर्ड द्वारा सबसे बड़ी भर्ती की जा रही है। राज्य में आने वाले दिनों में सीनियर क्लर्क, क्लर्क और जूनियर क्लर्क के 5400 से अधिक पदों पर भर्ती की जाएगी। राज्य सरकार ने माध्यमिक सेवा चयन बोर्ड के माध्यम से विभिन्न विभागों में रिक्त पदों का विवरण मांगा है। जिसमें चयन बोर्ड ने 15 मई तक रिक्तियों के विवरण की सभी जानकारी देते हुए समय पर कार्रवाई करने का आग्रह किया है।