सूरत : एएम/एनएस इंडिया की हजीरा फैसिलिटी प्रतिष्ठित इस्पात सुरक्षा पुरस्कार से सम्मानित

सुरक्षा, स्वास्थ्य और पर्यावरण संबंधित संयुक्त समिति द्वारा सम्मान

सूरत : एएम/एनएस इंडिया की हजीरा फैसिलिटी प्रतिष्ठित इस्पात सुरक्षा पुरस्कार से सम्मानित

किसी भी तरह की घातकी दुर्घटना न होने की उपलब्धि को ध्यान में रखते हुए इस पुरस्कार से सम्मानित किया

आर्सेलरमित्तल निप्पोन स्टील इंडिया (एएम/एनएस इंडिया) दुनियाके बड़े दो सबसे इस्पात निर्माता आर्सेलरमित्तल और निप्पोन स्टील के संयुक्त उद्यम को प्रतिष्ठित राष्ट्रीय स्तर का इस्पात सुरक्षा पुरस्कार प्राप्त हुआ है।

इस्पात उद्योग में सुरक्षा, स्वास्थ्य और पर्यावरण संबंधित संयुक्त समिति (JCSSI) द्वारा वर्ष 2020-21और 2021-22 के दौरान एएम/एनएस इंडिया में किसी भी तरह की घातकी दुर्घटना न होने की उपलब्धि को ध्यान में रखते हुए इस पुरस्कार से सम्मानित किया है। एएम/एनएस इंडिया को लगातार सातवें वर्ष अपने सुरक्षा मापदंडों के लिए इस्पात संयंत्र श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ इस्पात संयंत्र के रूप में चिन्हित किया गया है।

Story-10042023-B16
एएम/एनएस इंडिया की हजीरा फैसिलिटी पुरस्कार से सम्मानित

 

एएम/एनएस इंडिया, हजीरा के चार अलग - अलग जोन जिसमें (1) कोल, कोक एवं केमिकल जोन (2) रोलिंग मिल्स जोन (3) ब्लास्ट फर्नेस, स्लैग ग्रेनुलेशन प्लान्ट, सिंटर प्लान्ट्स और रॉ-मटिरियल्स जोन तथा (4) स्टील मेल्टिंग शॉप्स, कन्टीन्युअस कास्टिंग शॉप्स जोन को वर्ष 2020-21 और 2021-22 के लिए इस्पात सुरक्षा पुरस्कार सम्मानित किया गया है।

एएम/एनएस इंडिया हजीरा की पूरी टीम को लगातार सातवें साल इस्पात सुरक्षा पुरस्कार प्राप्त करने के लिए बधाई देते हूए एएम/एनएस इंडिया एवं इन्डोनेशिया के स्वास्थ्य - सुरक्षा के मुख्य प्रबंधक सारंग महाजन ने बताया कि, “एएम/एनएस इंडिया में कर्मचारियों की सुरक्षा हंमेशा से सर्वोच्च प्राथमिकता रही है। उन्होंने इस अवसर पर कहा कि, हमारा उत्कृष्ट ट्रैक रिकार्ड सुरक्षा के प्रति हमारी प्रतिबद्धता को दर्शाता है। हमने सुरक्षा मापदंडों को सुनिश्चित करने के लिए विभिन्न प्रणालियों और प्रक्रियाओं को कार्यान्वित किया है।

JCSSI सार्वजनिक और निजी क्षेत्र की स्टील कंपनियों के प्रबंधन और ट्रेड युनियनों के प्रतिनिधियों का एक उम्दा राष्ट्रीय स्तर का मंच है। समिति की स्थापना इस्पात उद्योग में संभवित खतरों के खिलाफ मूल्यवान मानव संसाधनों की सुरक्षा के प्राथमिक उद्देश्य के साथ की गई है। JCSSI ने इस्पात सुरक्षा पुरस्कार की स्थापना संयंत्रो, विशिष्ट परिचालन क्षेत्रों और खदानों / कोलियरियों के सुरक्षा प्रदर्शन को मान्यता देने के लिए की है, जो निश्चित समयावधि के दौरान किसी भी तरह की घातक दुर्घटना से मुक्त रहे हैं।