सूरत : एसएमए ने 3 वर्ष के अल्पकाल में व्यापारिक रीति-निति के दम पर मजबूत संगठन एवं स्वच्छ छवि का मुकाम हांसिल किया

दिल्ली के व्यापारी का मध्यप्रदेश के व्यापारी के यहां फंसे 13.50 लाख रुपये निकलवाने के लिए त्वरित कार्यवाही की

सूरत : एसएमए ने 3 वर्ष के अल्पकाल में व्यापारिक रीति-निति के दम पर मजबूत संगठन एवं स्वच्छ छवि का मुकाम हांसिल किया

मीटिंग में 95 व्यापारी भाईयों ने हिस्सा लिया

सूरत मर्कन्टाइल एसोसिएशन की नियमित साप्ताहिक समस्या समाधान मीटिंग का आयोजन व्यापारी भाईयों की निःस्वार्थ सेवा में दिनांक 09 अप्रैल 2023 रविवार को  प्रातःकाल 09 से 10 बजे तक माहेश्वरी भवन बोर्ड रुम पहला माला सीटी लाइट के प्रांगण में "एसएमए" प्रमुख नरेन्द्र साबू व उनकी पूरी पंच पैनल एवं कोर कमेटी टीम की अगुवाई में आयोजित की गई।  मीटिंग में 95 व्यापारी भाईयों ने हिस्सा लिया तथा अपनी समस्याओं से सम्बंधित 19 आवेदन समाधान हेतु पंच पैनल के सामने प्रस्तुत किये, जिनमें से 1 आवेदन की समस्या का समाधान हाथों हाथ किया गया, जबकि शेष मामलें पंच पैनल एवं  लीगल टीम को सौंप दिये गये हैं, जो की समयानुसार समाधान प्रक्रिया में आ जायेंगे।

सूरत के व्यापारी ने अपनी दुकान  बंद कर वह दिल्ली में रहता है

 सूरत मर्कन्टाइल एसोसिएशन ने 3 वर्ष के अल्पकाल में अपनी निःस्वार्थ तथा व्यापारिक रीति-निति के दम पर एक बहुत लोकप्रिय, मजबूत संगठन तथा स्वच्छ छवि का मुकाम हासिल किया है। इसका प्रमाणिक उदाहरण आज की मीटिंग में मिला। सूरत के एक व्यापारी जिन्होंने अपनी दुकान करीबन 6 महीने पहले बंद कर दी थी और अब वह दिल्ली में रहते हैं। उनका करीबन 13.50 लाख रुपए एक एजेंट के मार्फत मध्य प्रदेश के 4 व्यापारियों में अटका हुआ है। वह आज एसोसिएशन की मीटिंग में आए और उन्होंने अपनी पूरी समस्या रखी। एसोसिएशन की मीटिंग समापन के पश्चात सामने उपरोक्त एजेंट को फोन लगा कर बकाया रकम के विषय पर बातचीत की गई है। दिल्ली के व्यापारी भी ऐसी त्वरित कार्रवाई देख कर दंग रह गए ओर बोले कि कानून व्यवस्था भी इतनी तेजी से एक्शन नहीं लेती है जितना तेज काम सूरत मर्केंटाइल एसोसिएशन कर रही है। सूरत मर्केंटाइल एसोसिएशन ने उनको आश्वासन दिया है आप 7 दिन यहां सूरत में रुके आपका पैसा एसोसिएशन निकलवाने में खूब मदद करेगी।

उत्तम स्वास्थ्य के लिए नियमित चेकअप एवं विशेषज्ञों की सलाह की तरह स्वस्थ व्यापार के लिए व्यापारिक संगठनों से सलाह लेते रहे व्यापारी : नरेन्द्र साबू  

Narendra saboo
एसएमए प्रमुख नरेन्द्र साबू

विश्व स्वास्थ्य दिवस के उपलक्ष्य में आज इस साप्ताहिक समस्या समाधान मीटिंग में जो चारों विशेष अतिथि बुलाए थे उनकी पूरी बात सुनने के बाद एसएमए प्रमुख नरेन्द्र साबू ने अपना अध्यक्षीय संबोधन दिया। उन्होंने बताया कोई भी बीमारी अचानक नहीं होती है। जैसे ही आपके शरीर में कुछ लक्षण दिखाई देते हैं आप तुरंत उसका उपचार करें ना कि उसको पाले। उन्होंने इसको व्यापार के संदर्भ में में भी लिया अगर आपको कोई भी तरह की व्यापारिक तकलीफ है तो उसका निदान तुरंत समझदार व्यक्ति या पंचों के द्वारा करवाएं वरना बाद में नासूर बनने के बाद काफी तकलीफ होती है। उन्होंने यह भी बताया कि आपको समयानुसार नियमित अपना शारीरिक चेकअप कराते रहना चाहिए, जिससे आपको कोई भी कमी महसूस होती है तो उसका इलाज कराया जा सके। 

"अगर आप व्यसन मुक्त रहेंगे तो काफी समस्याएं अपने आप खत्म हो जाएगी"

उन्होंने इसको भी व्यापारिक संदर्भ से जोडते हुए कहा कि इसी प्रकार आपको अपने व्यापार में नियमित मासिक, तिमाही, अर्धवार्षिक या वार्षिक व्यापारिक रिपोर्ट या तलपट मिलाते रहना चाहिए। ताकि आपको अपनी वास्तविकता का ज्ञान होता रहे। अगर आप तकलीफ में है तो उसका तुरंत रोकथाम करें और उसके सुधारने का प्रयास करें।  उन्होंने आज के पूरे सेमिनार का मूल मंत्र दिया "अगर आप व्यसन मुक्त रहेंगे तो काफी समस्याएं अपने आप खत्म हो जाएगी"। मीटिंग का समापन सिद्ध शिला सिन्थेथिक के राजू भाई के सौजन्य से स्वादिष्ट शानदार अल्पाहार साथ सम्पन्न हुआ।

उपरोक्त मीटिंग में "एसएमए" परिवार के आत्माराम बजारी, सुरेंद्र अग्रवाल, अरविंद जैन, दुर्गेश टिबडेवाल, मनोज अग्रवाल, केवल असीजा, रामकिशोर बजाज, राजेश गुरनानी, मुकेश अग्रवाल, अमित तापड़िया, प्रकाश बेरीवाल, आदि सदस्यों की सादर उपस्थिति रही। 

Tags: Surat