इंडिगो फ्लाइट में नशे में धुत यात्री ने की इमरजेंसी एग्जिट खोलने की कोशिश

हवाई यात्रियों का अभद्र व्यवहार एयरलाइनों के लिए समस्या बनता जा रहा है

इंडिगो फ्लाइट में नशे में धुत यात्री ने की इमरजेंसी एग्जिट खोलने की कोशिश

इन दिनों एक के बाद एक फ्लाइट में यात्रियों द्वारा विमान सेवा दल के सदस्यों के साथ अभद्रता और बदसलूकी करने के कई मामले सामने आये है। अभद्रता के अलावा नशे की स्थिति में विमान में समस्या पैदा करने के मामले भी मानों आम हो चुका है। अब एक बार फिर ऐसा ही कुछ सामने आया है। दिल्ली से बेंगलुरु जाने वाली इंडिगो की एक उड़ान में नशे में धुत एक यात्री ने आपातकालीन निकास द्वार खोलने का प्रयास किया।

जानिए क्या है पूरा मामला

आपको बता दें कि नशे में धुत्त इस यात्री के इस हरकत ने चालक दल समेत विमान में सवार सभी यात्रियों में चिंता की लहर पैदा कर दी। इसके बाद चालक दल ने पायलट को सूचित किया, जिसने किसी भी तरह की दुर्घटना होने से पहले रोकने के लिए उचित कार्रवाई की गई। बेंगलुरु पहुंचने पर यात्री को सीआईएसएफ को सौंप दिया गया।

पहली बार नहीं हुआ है ऐसा कुछ

आपको बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब ऐसी घटनाएं हुई हैं। इस महीने की शुरुआत में, दुबई से मुंबई जाने वाली इंडिगो की एक उड़ान में दो यात्रियों ने चालक दल की चेतावनी के बावजूद शराब का सेवन जारी रखा और फिर मौखिक रूप से चालक दल और सह-यात्रियों के साथ दुर्व्यवहार किया। विमानन नियामक, नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) ने अनियंत्रित और व्यवधानकारी यात्रियों से निपटने के लिए दिशानिर्देश जारी किए हैं। एयरलाइंस को उड़ानों पर सुरक्षा सुनिश्चित करने और अन्य यात्रियों को नुकसान पहुंचाने वाली घटनाओं को रोकने के लिए प्रक्रियाओं का पालन करना चाहिए।