सूरत : 108 एम्बुलेंस एक बार फिर गर्भवती महिला के लिए संजीवनी साबित हुई 

मां ने 3.5 किलो के एक स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया

सूरत : 108 एम्बुलेंस एक बार फिर गर्भवती महिला के लिए संजीवनी साबित हुई 

महिला को हजीरा से सिविल अस्पताल ले जाई जा रही 108 एंबुलेंस का रास्ते में ही खड़ी कर प्रसव कराया गया

सूरत में 108 एम्बुलेंस एक बार फिर गर्भवती महिलाओं के लिए संजीवनी साबित हुई है। हजीरा की महिलाको 108 एंबुलेंस में जबरन प्रसव कराना पड़ा। जिसमें महिला ने एक स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया। 108 कर्मियों द्वारा महिला और बच्चों को आगे के इलाज के लिए सिविल अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया।

हजीरा इलाके में शिव मंदिर के पास रहने वाली 26 वर्षीय विनुबेन यदुवेंद्रभाई सिंह की 3 डिलीवरी हुई और वह 9 महीने की गर्भवती थी और उसे दर्द की शिकायत के बाद 108 नंबर पर कॉल किया। 108 एंबुलेंस स्टाफ मौके पर पहुंचा और एंबुलेंस में मरीज को हजीरा से सिविल अस्पताल ले गया।

इच्छापुर पहुंचते-पहुंचते बच्चे का सिर अचानक बाहर आ गया और तुरंत एंबुलेंस में डिलिवरी कराना जरूरी था। ईएमटी कल्पेश ठाकोर ने बिना समय बिगड़े एंबुलेंस को सड़क के किनारे रोक दिया और डिलिवरी किट से एंबुलेन्स में ही प्रसव कराने का निर्णय लिया गया।

ईएमटी कल्पेश ठाकोर ने बहुत सावधानी से प्रसव कराया और मां ने एक स्वस्थ और 3.5 किलो के बच्चे को जन्म दिया। उसके बाद नवजात शिशु की देखभाल कर उसे सूरत सिविल अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया। सफल प्रसव पर पूरा परिवार बहुत खुश हुआ और 108 टीम के कल्पेशभाई ठाकोर और पायलट अनिलभाई राठौर को धन्यवाद दिया।

Tags: Surat