सूरत : गोडादरा में मनी ट्रांसफर की ऑफिस से लूट करने वाले दो गिरफ्तार

लूट का मामला सुलझा, मुख्य आरोपी वोन्टेड

सूरत : गोडादरा में मनी ट्रांसफर की ऑफिस से लूट करने वाले दो गिरफ्तार

मनी ट्रांसफर की ऑफिस में हथियार दिखाकर 2.75 लाख की लूट की गई थी

डीसीबी पुलिस ने सूरत के गोडादरा इलाके में मनी ट्रांसफर की दुकान पर 2.75 लाख रुपये लूट के आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। पुलिस ने पिछले सप्ताह हुई लूट की घटना में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। साथ ही आरोपियों के पास से 24 हजार रुपये नकद व लूट में प्रयुक्त मोपेड बरामद कर कुल 94 हजार रुपये जब्त किये गये हैं।

मंगल पांडेय हॉल के पास लूट की घटना को अंजाम दिया

सच्चेलाल मोर्या सूरत के लिंबायत में मंगलपांडे हॉल के पास बैंक ऑफ बड़ौदा के ग्राहक सेवा केंद्र दुकान के मालिक हैं। 4 अप्रैल को शाम 4 से 5 बजे के बीच तीन लोग उसकी दुकान में घुस आए और मैनेजर के सीने व पैर पर पिस्टल लगाकर जान से मारने की धमकी दी और टेबल से 2.75 लाख रुपये लूट लिए। लूट की इस घटना का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया जिसमें तीन व्यक्ति मोपेड लेकर आए और लूटपाट कर भागते नजर आए। इतना ही नहीं लूटपाट कर भागते समय लुटेरों की मोपेड भी स्लीप हो गई थी। मैनेजर जब बाहर आया तो उसने पथराव कर रोकता नजर आया। इस घटना की जानकारी होते ही पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों का काफिला मौके पर पहुंच गया और पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी।

लुटेरा आदतन अपराधी

सूरत क्राइम ब्रांच को इस घटना के आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता मिली है. सूरत क्राइम ब्रांच की टीम ने लूट की घटना को अंजाम देने वाले 22 वर्षीय सोनुकुमार दानपाल वर्मा और वेडरोड इलाके में रहने वाले और चाइनीज लॉरी चलाने वाले21 वर्षीय अभिषेकसिंह उर्फ ​​चीनी तेजबहादुरसिंह को  को गिरफ्तार किया। साथ ही गिरफ्तार आरोपी सोनूकुमार वर्मा का आपराधिक इतिहास रहा है। उसके खिलाफ पूर्व में सलबतपुरा थाने में चोरी का मामला भी दर्ज था।

दुकान में अधिक नकदी होने के कारण दानत बिगड़ गया

पुलिस ने आरोपियों से कड़ी पूछताछ में खुलासा किया कि सन्नी उर्फ ​​प्रधान पहले डिंडोली इलाके में बैंक ऑफ बड़ौदा के ग्राहक सेवा केंद्र नामक दुकान पर पैसे ट्रांसफर करने गया था, तभी उसने दुकान में बड़ी रकम देखी। लिहाजा डकैती की योजना के दौरान 4 अप्रैल को सोनू वर्मा, सन्नी प्रधान व अभिषेक मोपेड पर सवार होकर दुकान पर आए। सन्नी उर्फ ​​प्रधान ने मैनेजर के सिर पर पिस्टल तान दी और टेबल से नगदी लूट कर फरार हो गए।

डकैती का मास्टरमाइंड वोन्टेड

सूरत क्राइम ब्रांच के पीआई ललित वागड़िया ने बताया कि इससे पहले दिसंबर माह में सलाबतपुरा इलाके में महालक्ष्मी दुकान से 51 लाख की चोरी हुई थी। जिसमें एक आरोपी सोनू वर्मा को उत्तर प्रदेश से गिरफ्तार किया गया। वही आरोपी के जेल से छूटने और लिंबायत में डकैती करने की सूचना मिलते ही पांडेसरा इलाके से सोनु और अभिषेक दो आरोपियों को गिरफ्तार किया। इस घटना में सन्नी प्रधान मास्टरमाइंड है। उसे पकड़ने की कार्रवाही पुलिसने तेज कर दी है। 

Tags: Surat