अहमदाबाद : कर्नाटक में उतरेगी गुजरात बीजेपी नेताओं की फौज, 125 कार्यकर्ता, सरकार और संगठन के 6 नेता करेंगे प्रचार

केंद्रीय मंत्री मनसुख मांडविया को कर्नाटक के चुनाव प्रचार की जिम्मेदारी सौंपी गई है

अहमदाबाद : कर्नाटक में उतरेगी गुजरात बीजेपी नेताओं की फौज, 125 कार्यकर्ता, सरकार और संगठन के 6 नेता करेंगे प्रचार

मुख्यमंत्री बनने के बाद भूपेंद्र पटेल पहली बार किसी दूसरे राज्य में चुनाव प्रचार के लिए जाएंगे

 कर्नाटक विधानसभा चुनाव मई में होने हैं। इस चुनाव में गुजरात के नेताओं को प्रचार की जिम्मेदारी भी सौंपी गई है। मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने हाल ही में कर्नाटक में गुजराती समुदाय के साथ बैठक की थी। अब बीजेपी ने चुनाव प्रचार के लिए गुजरात से कर्नाटक में 150 कार्यकर्ताओं की फौज भेजने का फैसला किया है। इसके अलावा सरकार और संगठन के 6 नेता लगातार कर्नाटक दौरे पर रहेंगे। इसके अलावा 15 अप्रैल के बाद बीजेपी के प्रदेश नेता कर्नाटक के दौरे पर भी जाएंगे। यह सारी जिम्मेदारी केंद्रीय मंत्री मनसुख मांडविया को सौंपी गई है।

कर्नाटक विधानसभा चुनाव में 125 कार्यकर्ता प्रचार करेंगे

सूत्रों के मुताबिक गुजरात बीजेपी के नेता 15 अप्रैल से कर्नाटक में डेरा डालेंगे। इसके लिए प्रदीप सिंह वाघेला, गणपत वसावा, प्रवीन माली, जीतू वाघानी, पूर्णेश मोदी और मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल का नाम शामिल किया गया है। मुख्यमंत्री बनने के बाद भूपेंद्र पटेल पहली बार किसी दूसरे राज्य में चुनाव प्रचार के लिए जाएंगे। केंद्रीय मंत्री मनसुख मंडाविया को कर्नाटक में प्रचार अभियान की जिम्मेदारी सौंपी गई है। कर्नाटक विधानसभा चुनाव में गुजरात के 6 बड़े नेता और 125 कार्यकर्ता प्रचार करेंगे।

कर्नाटक में 10 मई को विधानसभा चुनाव होने हैं

जुलाई 2019 में, जब कर्नाटक में भाजपा की सरकार बनी, तो भाजपा गठबंधन के कुछ बागी विधायकों का समर्थन हासिल करने में सफल रही, जो बाद में भाजपा में शामिल हो गए और उपचुनाव जीत गए। विधानसभा में फिलहाल बीजेपी के 121 विधायक हैं, जबकि कांग्रेस के पास 70 और जेडीएस के पास 30 विधायक हैं। भाजपा ने अपने कार्यकाल के दौरान मुख्यमंत्री भी बदले, बीएस येदियुरप्पा ने जुलाई 2021 में इस्तीफा दे दिया और उनकी जगह बसवराज बोमई को मुख्यमंत्री बनाया गया। कर्नाटक में विधानसभा चुनाव 10 मई को होंगे और मतगणना 13 मई को होगी।

Tags: Ahmedabad