अहमदाबाद :  अदानी ग्रीन को मिला 'प्लैटिनम' पर्यावरण पुरस्कार -2022 

ग्रो केयर इंडिया एनवायरनमेंट मैनेजमेंट द्वारा अवार्ड्स दिया

अहमदाबाद :  अदानी ग्रीन को मिला 'प्लैटिनम' पर्यावरण पुरस्कार -2022 

पर्यावरण में उत्कृष्ट उपलब्धि के लिए प्रबंधन श्रेणी में यह पुरस्कार फग्गन सिंह कुलस्ते द्वारा प्रदान किया

अदानी ग्रीन एनर्जी लिमिटेड (एजीईएल) दुनिया की सबसे बड़ी सौर ऊर्जा डेवलपर और विविध अदानी पोर्टफोलियो कंपनियों की नवीकरणीय ऊर्जा शाखा, को ग्रो केयर इंडिया एनवायरनमेंट मैनेजमेंट अवार्ड्स 2022 द्वारा प्रतिष्ठित 'प्लैटिनम अवार्ड' से सम्मानित किया गया है। पर्यावरण में उत्कृष्ट उपलब्धि के लिए प्रबंधन श्रेणी में यह पुरस्कार फग्गन सिंह कुलस्ते, राज्य मंत्री, ग्रामीण विकास मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा प्रदान किया गया।

पर्यावरण प्रबंधन में उच्च स्तर की प्रतिबद्धता और चिंता दिखाने वाले संगठनों और उनकी इकाइयों के साथ-साथ अपने स्वयं के संचालन को बढ़ाने और सुधारने के इच्छुक संगठनों को ग्रो केयर इंडिया नामांकन के लिए आमंत्रित किया गया था। 

ज्युरी के समक्ष पेपर प्रेजेन्टेशन के बाद संस्था की पर्यावरण के प्रति की जाने वाली पहल के आधार पर मूल्यांकन के बाद, पुरस्कार की घोषणा की गई। यह पुरस्कार एजीईएल के उत्कृष्ट योगदानों, पहलों और कार्यों को मान्यता देता है जिनका पर्यावरण पर सकारात्मक प्रभाव पड़ता है। पर्यावरण और स्थिरता के लिए संगठन का गतिशील दृष्टिकोण इसकी मजबूत शासन संरचना, ध्वनि संचालन और सीएसआर पहलों में परिलक्षित होता है। 

एजीईएल के सभी संचालन स्थल एकल-उपयोग वाले प्लास्टिक मुक्त प्रमाणित किया गया है। साथ ही एजीईएल की 100% परिचालन क्षमता को वित्तीय वर्ष-23 में जीरो वेस्ट टू लैंडफिल (जेडडब्ल्यूएल) के लिए इंटरटेक द्वारा प्रमाणित किया गया है। अदानी ग्रीन एनर्जी लिमिटेड वित्त वर्ष 2025 तक 200 मेगावाट से ऊपर के संयंत्रों के लिए जल तटस्थता हासिल करने के लिए प्रतिबद्ध है। इसने भारत व्यापार और जैव विविधता पहल पर हस्ताक्षर किए हैं और जैव विविधता के 'कोई शुद्ध नुकसान नही' उद्देश्य के साथ व्यापार करने के लिए प्रतिबद्ध है। कंपनी वर्तमान में अपनी आपूर्ति श्रृंखला को डीकार्बोनाइज करने के लिए अपने मूल्य श्रृंखला भागीदारों के साथ जुड़ रही है।