गुजरात : सोशल मीडिया पर बीकॉम परीक्षा प्रश्नपत्र लीक करने के आरोप में एक कॉलेज प्रिंसिपल समेत तीन लोग गिरफ्तार

महाराजा कृष्णकुमारसिंहजी भावनगर विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार कौशिक भट्ट द्वारा शिकायत दर्ज कराने के बाद हुई गिरफ्तारियां

गुजरात : सोशल मीडिया पर बीकॉम परीक्षा प्रश्नपत्र लीक करने के आरोप में एक कॉलेज प्रिंसिपल समेत तीन लोग गिरफ्तार

गुजरात पुलिस ने बीकॉम का प्रश्न पत्र परीक्षा शुरू होने से कुछ घंटे पहले सोशल मीडिया पर लीक होने के मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए तीन लोगों के नाम अमित गलानी, अजय लाडूमोर और विवेक मकवाना हैं। गलानी जीएल काकड़िया कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड मैनेजमेंट के प्रधान प्रभारी हैं, जबकि लाडुमोर और मकवाना कॉलेज के छात्र हैं।

आरोपियों पर लगाई गई ये धाराएं

आपको बता दें कि महाराजा कृष्णकुमारसिंहजी भावनगर विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार कौशिक भट्ट द्वारा शिकायत दर्ज कराने के बाद गिरफ्तारियां की गईं और आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 406, 409, 120बी, 114, और 34 और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम की धारा 72 और 72ए के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई। आरोपियों पर आपराधिक साजिश और गोपनीयता भंग करने सहित कई अपराधों का आरोप लगाया गया है।

जानिए क्या है पूरा मामला

मामले में हुई जांच के मुताबिक, गलानी ने परीक्षा शुरू होने से कुछ घंटे पहले प्रश्नपत्र का एक पैकेट फाड़ा और अपने मोबाइल फोन से सवालों की तस्वीरें खींची थीं। इसके बाद उन्होंने अपना फोन बीकॉम की छात्रा सृष्टि बोर्डा को दे दिया, जिन्होंने विवेक मकवाना से गलानी के फोन से प्रश्नपत्रों की फोटो क्लिक करने को कहा। बोर्डा प्रश्न पत्र की एक प्रति अपने मित्र लदुमोर को भेजना चाहती थी। मकवाना द्वारा अपने दोस्तों के साथ प्रिंसिपल के फोन से क्लिक किए गए प्रश्न पत्र की तस्वीरें साझा करने के बाद पेपर सोशल मीडिया पर प्रसारित होना शुरू हो गया। आरोपी के कोविड-19 टेस्ट नेगेटिव आने के बाद गिरफ्तारियां की गईं। अब उन्हें मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया जाएगा।

Tags: Gujarat