Apple ने भारत में अपना पहला रिटेल स्टोर खोला

टेक जायंट ने 'मेक इन इंडिया' पहल का समर्थन करने के लिए स्थानीय विनिर्माण को गति दी

Apple ने भारत में अपना पहला रिटेल स्टोर खोला

काफी इंतजार के बाद आखिरकार एप्पल ने भारत में अपना पहला ब्रांडेड रिटेल स्टोर खोल दिया है। मुंबई के जियो वर्ल्ड ड्राइव मॉल में स्थित इस स्टोर का नाम एप्पल बीकेसी होगा। इसका रचनात्मक डिजाइन प्रतिष्ठित मुंबई की अद्वितीय 'काली-पीली' टैक्सी कला से प्रेरित है। 

मुंबई के बाद दिल्ली में भी खुलेगा स्टोर

आपको बता दें कि अपने इस इस अवसर को और खास बनाने के लिए, एप्पल अपने उपभोक्कोताओं एक नया एप्पल बीकेसी वॉलपेपर डाउनलोड करने और एप्पल म्यूजिक पर विशेष रूप से क्यूरेट की गई प्लेलिस्ट का आनंद लेने का मौका दे रहा है। मुंबई का ये स्टोर इस महीने के अंत में जनता के लिए खुल जाएगा। साथ ही जल्द ही नई दिल्ली में एक संभावित स्टोर की योजना बनाई जा रही है।

कोविड के बाद भी भारतीय बाजार में एप्पल का अच्छा प्रदर्शन

ध्यान देने वाली बात है कि एप्पल ने भारत के बाजार के लिए एक नया सर्वकालिक राजस्व रिकॉर्ड किया है। कंपनी ने ब्राजील और भारत में त्रैमासिक रिकॉर्ड स्थापित किया है। एप्पल के सीईओ टिम कुक ने कहा कि कोविड की चुनौतियों के बावजूद ऐपल ने भारत में अच्छा प्रदर्शन किया है। ऐसे में अब वहां रिटेल और ऑनलाइन स्टोर लाकर देश में निवेश कर रही है। एप्पल ने 2022 की छुट्टियों की तिमाही में भारत में 2 मिलियन iPhone बेचे और तिमाही-दर-तिमाही 18% की वृद्धि दर्ज की। 2022 के लिए iPhones की भारत की बाजार हिस्सेदारी 5.5% तक पहुंच गई, जो इस साल के लिए 11% की वृद्धि है।