आईपीएल 2023 : ऋतुराज की धमाकेदारदार पारी के बाद मोईन की कातिलाना गेंदबाजी के सहारे लखनऊ को 12 रन से हराकर चेन्नई ने खोला जीत का खाता

चेन्नई ने 20 ओवर में सात विकेट पर 217 रन बनाए, जवाब में लखनऊ की टीम 20 ओवर में सात विकेट पर 205 रन ही बना सकी।

आईपीएल 2023 : ऋतुराज की धमाकेदारदार पारी के बाद मोईन की कातिलाना गेंदबाजी के सहारे लखनऊ को 12 रन से हराकर चेन्नई ने खोला जीत का खाता

आईपीएल 2023 के छठे मुकाबले में चेन्नई सुपरकिंग्स अपने होमग्राउंड एमए चिदंबरम स्टेडियम में लखनऊ सुपर जाएंट्स को 12 रन से हराकर सीजन में अपनी पहली जीत दर्ज कर ली है। पिछले मैच में गुजरात टाइटंस के खिलाफ हारने के बाद अब चेन्नई का खाता खुल गया। इस मैच में लखनऊ के राहुल ने टॉस जीतकर चेन्नई को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। चेन्नई ने 20 ओवर में सात विकेट पर 217 रन बनाए। जवाब में लखनऊ की टीम 20 ओवर में सात विकेट पर 205 रन ही बना सकी।

2019 के बाद पहली बार अपने होमग्राउंड में खेलने उतरी चेन्नई

आपको बता दें कि चेन्नई सुपरकिंग्स 2019 के बाद पहली बार अपने होमग्राउंड एमए चिदंबरम स्टेडियम में चेन्नई के लोगों के सामने खेल रही थी। अपने घर में वापसी करते हुए धोनी की चेन्नई ने शानदार खेल दिखाते हुए जीत हासिल की। चेन्नई सुपरकिंग्स ने अपने होमग्राउंड पर पिछले 22 में से 19 मुकाबले जीते हैं। उसे सिर्फ तीन मुकाबलों में हार मिली है।

कुछ ऐसी रही चेन्नई की पारी, लगातार दूसरी मैच में ऋतुराज का अर्द्धशतक

पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई के लिए एक बार फिर ऋतुराज और कांवे ने शानदार शतकीय शुरुआत की। लगातार दूसरे मैच में ऋतुराज गायकवाड़ ने अर्धशतक लगाते हुए 31 गेंद पर 57 रन की पारी खेली। वहीं डेवोन कॉन्वे ने 29 गेंद पर 47 रन की पारी खेली। दोनों ने पहले विकेट के लिए 55 गेंदों में 110 रन की साझेदारी की। इसके बाद शिवम दुबे ने 16 गेंद पर 27 रन, मोईन अली ने 13 गेंद पर 19 रन की पारी खेली। आखरी ओवर में बल्लेबाजी करने आये कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने तीन में से दो गेंद पर जोरदार दो छक्के लगाए और तीसरी गेंद पर मार्क वुड को विकेट थामकर चले गये। हालांकि इसी बीच धोनी ने आईपीएल में अपने पांच हजार रन पुरे कर लिए हैं। अंबाती रायुडू 14 गेंद पर 27 रन बनाकर नाबाद रहे। लखनऊ के लिए मार्क वुड और रवि बिश्नोई ने तीन-तीन विकेट और आवेश खान को एक सफलता मिली। चेन्नई ने 20 ओवर में सात विकेट पर 217 रन बनाए।

लखनऊ की तूफानी शुरुआत फिर टुटा मोईन का कहर

इसके बाद 218 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरे लखनऊ सुपर जाएंट्स ने भी शानदार शुरुआत करते हुए पॉवर प्ले में 80 रन बना लिए थे। पिछले  मैच में लखनऊ को जीत दिलाने वाले कायेल मेयर्स ने इस मैच में भी शानदार बल्लेबाजी की। उन्होंने 22 गेंद पर 53 रन की पारी खेली। कप्तान केएल राहुल और कायेल ने पहले विकेट के लिए 79 रनों की साझेदारी की। मेयर्स के आउट होने के बाद लखनऊ नियमित अंतराल पर विकेट खोने लगी। उनके अलावा निकोलस पूरन ने 18 गेंद पर 32 रनों की, आयुष बदोनी ने 18 गेंद पर 23, मार्कस स्टोइनिस ने 18 गेंद पर 21 और कप्तान केएल राहुल ने 18 गेंद पर 20 रन, कृष्णप्पा गौतम ने 11 गेंद पर नाबाद 17 और मार्क वुड ने तीन गेंद पर नाबाद 10 रन जरूर बनाए। चेन्नई के लिए मोईन अली सबसे असरदार गेंदबाज रहे। उन्होंने चार विकेट लिए। मोईन के अलावा तुषार देशपांडे ने दो विकेट और मिचेल सैंटनर को एक सफलता मिली।