मनोरंजन : अयोध्या के 19 वर्षीय लड़के ने जीता 'इंडियन आइडल 13' का खिताब

ऋषि सिंह ने अपने शुरुआती वर्षों के दौरान भजन और कीर्तन गाना शुरू किया और अवसरों के कई द्वार खोलने का श्रेय इस शो को देते हैं

मनोरंजन : अयोध्या के 19 वर्षीय लड़के ने जीता 'इंडियन आइडल 13' का खिताब

टेलीविजन के लोकप्रिय सिंगिंग रियलिटी शो 'इंडियन आइडल 13' का खिताब अयोध्या के 19 वर्षीय लड़के ऋषि सिंह ने जीता है। उन्होंने अपने शुरुआती वर्षों में भजन और कीर्तन गाकर अपने करियर की शुरुआत की। इस शो ने उनके लिए अवसरों के कई द्वार खोल दिए। शो के दौरान, उन्हें ऋतिक की आगामी परियोजना के लिए अनुभवी अभिनेता और निर्देशक राकेश रोशन से पार्श्व गायन का अवसर मिला। इसके अलावा, जानी-मानी फिल्म निर्माता फराह खान ने उन्हें अपनी न्यू ईयर पार्टी में आमंत्रित किया और कहा कि वह उन्हें पूरे बॉलीवुड से मिलवाएंगी।

अपनी सफलता पर क्या कहते हैं ऋषि

अपने विजेता बनने के मामले में ऋषि ने बताया "मुझे अभी भी ऑडिशन का पहला दिन याद है और यह एक अविश्वसनीय यात्रा रही है। फिर भी मुझे याद है कि मैं ऑडिशन के लिए कतार में खड़ा था और सोच रहा था कि मुझे चुना जाएगा या नहीं और आखिरकार मैं यहां ट्रॉफी के साथ हूं। इससे बड़ी उपलब्धि कुछ भी नहीं हो सकता।" बॉलीवुड स्टार रणवीर सिंह ऋषि के साथ स्टेज पर पहुंचे और उनके साथ परफॉर्म किया।

फिल्म के लिए मिला काम, माधुरी दीक्षित भी बनी प्रशंसक

गायक ने याद किया कि ऐसे सभी क्षण उनकी यात्रा का हिस्सा बन गए। 'बाजीगर' के निर्देशक मुस्तान अलीभाई बर्मावाला ने भी गायक और अभिनेता के रूप में अपनी अगली फिल्म के लिए ऋषि को साइन किया है। ऋषि उस पल को नहीं भूल सकते जब बॉलीवुड स्टार माधुरी दीक्षित ने कहा था कि उन्हें उनकी आवाज इतनी पसंद है कि उन्होंने उनके गाने को अपने फोन की कॉलर ट्यून बना लिया।

माता-पिता को देते हैं श्रेय, पढ़ाई को भी पूरा अहमियत

ऋषि का मानना है कि इस शो ने उन्हें बहुत कुछ सिखाया और उन्हें एक्सप्लोर करने का मौका दिया जो अन्यथा संभव नहीं होता। उन्होंने आगे कहा, "मैंने शो में बहुत कुछ सीखा और एक्सप्लोर करने का मौका मिला जो आसानी से संभव नहीं है। जब आप एक छोटे शहर से ताल्लुक रखते हैं तो बहुत सीमित संसाधन होते हैं इसलिए मुझे नहीं लगता कि जिस तरह से मुझे शो पर एक्सप्लोर करने का मौका मिला है। यह शो मेरे लिए कहीं भी संभव होगा।" वह अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता के समर्थन को देते हैं और जोर देकर कहते हैं कि वह देहरादून में एयरपोर्ट मैनेजमेंट प्रोग्राम में भी पढ़ाई कर रहे हैं। ऋषि संगीत में और ऊंचाइयां हासिल करने की उम्मीद करते हैं और सभी को सपने देखना कभी बंद नहीं करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।