सूरत : राहुल गांधी को मिली जमानत,  होने वाली सजा पर रोक लगाने संबंधी याचिका पर सुनवाई 13 अप्रैल को

13 अप्रैल को सुनवाई में राहुल गांधी को कोर्ट में पेश होने से मिली राहत

सूरत : राहुल गांधी को मिली जमानत,  होने वाली सजा पर रोक लगाने संबंधी याचिका पर सुनवाई 13 अप्रैल को

कांग्रेस नेता राहुल गांधी मानहानि मामले में सजा के खिलाफ पैरवी करने आज सूरत कोर्ट पहुंचे। कांग्रेस नेता राहुल गांधी को सूरत की सत्र अदालत ने जमानत दे दी है। अब इस मामले में अगली सुनवाई 13 अप्रैल को होगी। इस मामले में सजा सुनाए जाने के 11 दिन बाद उन्होंने सेशन कोर्ट में अर्जी दाखिल की।

सूरत रवाना होने से पहले कांग्रेस नेता और उनकी बहन प्रियंका गांधी उनसे मिलने पहुंचे। प्रियंका गांधी राहुल के साथ सूरत की सेशन कोर्ट भी पहुंचीं। इससे पहले सोनिया गांधी ने राहुल से मुलाकात की थी। उनके साथ कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता भी थे।

सजा पर स्टे की सुनवाई 13 अप्रैल को होगी

मानहानि के मामले में राहुल गांधी को मिली सजा पर रोक लगाने के लिए अर्जी दी गई थी। जिसमें कोर्ट द्वारा सजा पर रोक लगाने की सुनवाई 13 अप्रैल को होगी। अभियुक्त के अधिवक्ता द्वारा अभियुक्त को न्यायालय में उपस्थित होने से छूट दिये जाने की मांग की गयी जिसे  अदालत ने स्वीकार कर लिया। राहुल गांधी के लिए यह एक राहत भरी खबर है।

राहुल गांधी के वकील किरीट पानवाला ने कहा कि राहुल गांधी आज कोर्ट की कार्यवाही के लिए सूरत आए थे। अभियोजन पक्ष को 10 अप्रैल तक जवाब दाखिल करना है और सजा पर रोक के लिए सुनवाई की तारीख 13/4/2023 तय की गई है। प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता नैषध देसाई राहुल गांधी के नए गारंटर बन गए हैं।

आपको बता दें कि निचली अदालत की सजा को चुनौती देने वाली अपील राहुल गांधी के वकील राजेंद्रसिंह चीमा और किरीट पानवाला द्वारा दायर की गई थी और निचली अदालत के सजा आदेश पर रोक लगाने के लिए अपिल आज प्रस्तुत की गई थी।  न्यायाधीश रॉबिन पॉल मोगेरा ने आवेदन की अनुमति दी और अगली सुनवाई की तारीख 13 अप्रैल 2023 को तय की गई।

Tags: Surat