सूरत :  गुजकेट परीक्षा, छात्रों की स्क्रीनिंग के बाद जूते-दस्ताने उतारकर दिया प्रवेश

सूबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक परीक्षा

सूरत :  गुजकेट परीक्षा, छात्रों की स्क्रीनिंग के बाद जूते-दस्ताने उतारकर दिया प्रवेश

पूरे राज्य में 1 लाख से ज्यादा परीक्षार्थियों ने कराया था रजिस्ट्रेशन

प्रदेश भर में आज से 12 साइंस के छात्रों की गुजेक्ट परीक्षा शुरू हो गई है। साइंस के ए और बी दोनों ग्रुप के कक्षा 12 के छात्र परीक्षा दे रहे हैं। परीक्षा में 1.30 लाख से अधिक छात्र शामिल हो रहे हैं। सरकारी परीक्षा की तरह ही छात्रों के जूते-दस्ताने निकालकर उनकी स्क्रीनिंग की गई और उन्हें प्रवेश दिया गया।

डिग्री इंजीनियरिंग, डिग्री डिप्लोमा और फार्मेसी में प्रवेश लेने के लिए बोर्ड परीक्षा के बाद हर साल कक्षा 12 विज्ञान के छात्रों के लिए कॉमन एंट्रेंस टेस्ट आयोजित किया जाता है। परीक्षा सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक आयोजित की जाती है। प्रदेश भर के 34 केंद्रों पर 626 भवनों में 6598 प्रखंडों में परीक्षा शुरू हो चुकी है। पहले चरण में सूबह 10 से 12 बजे तक फिजिक्स और केमिस्ट्री की परीक्षा हुई। 12 से 1 बजे तक ब्रेक रहा। जबकि 1 बजे जीव विज्ञान और 3 बजे मैथ्स विषय की परीक्षा होगी।

गुजकेट परीक्षा सरकारी परीक्षा की तरह आयोजित की गई

सरकारी परीक्षा की तरह ही अब गुजकेट परीक्षा आयोजित की जा रही है। हॉल टिकट के साथ पहचान पत्र होने पर ही छात्रों को स्कूल के गेट से प्रवेश करने की अनुमति दी जाती है। स्कूल में प्रवेश करने के बाद छात्रों की जेबें चेक की गईं। स्कूल में किसी को एक बैग तक ले जाने की इजाजत नहीं थी। जब छात्र कक्षा में दाखिल हुए तो उनके जूते उतार दिए गए। इसके अलावा मोजे भी फेंके गए। पारदर्शी पैड के साथ ही छात्रों को प्रवेश दिया गया।

Tags: Surat