सूरत :  राहुल गांधी की कोर्ट में उपस्थिति को लेकर कड़ा बंदोबस्त

राहुल गांधी के भारत जोड़ो यात्रा से डरी और सहमी हुई है बीजेपी : अशोक गहलोत

सूरत :  राहुल गांधी की कोर्ट में उपस्थिति को लेकर कड़ा बंदोबस्त

सूरत में राहुल गांधी के साथ राजस्थान, छत्तीसगढ़ और हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री भी कोर्ट पहुंचेंगे

कांग्रेस नेता राहुल गांधी  मानहानि मामले में सजा के खिलाफ आज सूरत की अदालत में अर्जी देने जा रहे हैं। राहुल नियमित जमानत के लिए भी कोर्ट में अर्जी  दाखिल करेंगे। सूरत रवाना होने से पहले कांग्रेस नेता और उनकी बहन प्रियंका गांधी राहुल के आवास पहुंचे। इससे पहले सोनिया गांधी ने भी उनसे मुलाकात की थी। सूत्रों के मुताबिक उनके साथ तीन राज्यों के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (राजस्थान), भूपेश बघेल (छत्तीसगढ़) और सुखविंदर सिंह सुक्खू (हिमाचल प्रदेश) भी कोर्ट पहुंचेंगे। इस बीच राहुल गांधी के साथ कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता भी कोर्ट जाएंगे।

अशोक गहलोत ने कहा- हमें न्यायपालिका पर भरोसा है

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सूरत सरकीट हाऊस में प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि हमें न्यायपालिका पर भरोसा है। हम देश को बचाने के लिए 'सत्याग्रह' कर रहे हैं। देश देख रहा है कि इंदिरा गांधी के पोते और राजीव गांधी के बेटे राहुल गांधी के साथ आज कैसा व्यवहार किया जा रहा है।

अशोक गहलोत ने कहा कि राहुल गांधी के भारत दौरे से बीजेपी डरी हुई है और भ्रमित है, इसलिए उसे किसी भी तरह का बयान देना मंजूर नहीं है। फिलहाल देश में जो तमाशा हो रहा है, वह ठीक नहीं है। 

लोकतंत्र में किसी भी राजनीतिक दल का नेता या कार्यकर्ता यात्रा पर निकले और जनता के साथ अपने अनुभव साझा करे तो यह अपराध नहीं होता है। कानून सबके लिए बराबर है। देश का नागरिक सब कुछ समझता है।

बीजेपी का ये बर्ताव लोगों को पसंद नहीं आएगा। प्रधानमंत्री ने चुनाव जीतने के बाद लोगों को दो करोड़ नौकरियां देने की बात कही थी। इसी तरह काला धन वापस लाने को लेकर भी बड़ी बात हुई थी। तो काला धन कहां है?इस मुद्दे पर राहुल गांधी ने सवाल उठाया कि मेहुल चोकसी और काला धन वालों का क्या किया? सरकार इस सवाल से डरती है।

सूरत की अदालत ने मोदी सरनेम के मामले में राहुल गांधी को दो साल कैद और पंद्रह हजार रुपये जुर्माने की सजा सुनाई है। उसके बाद राहुल गांधी को 30 दिनों की जमानत मिली। हालांकि, अगले ही दिन राहुल गांधी को सांसद पद से हाथ धोना पड़ा। सांसद पद गंवाने के 11 दिन बाद राहुल इस फैसले के खिलाफ सूरत की सेशन कोर्ट में आज अपील करेंगे। सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सूरत पुलिस ने रिहर्सल की। उनके रूट पर पुलिस का कड़ा बंदोबस्त किया गया है।